29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

शुक्र ग्रह के उदय से इन राशियों की खुलेगी किस्मत! घर में आएगी खुशहाली

हरिद्वार. हिंदू धर्म में गुरु बृहस्पति और शुक्र ग्रह का विशेष महत्व बताया गया हैं. दोनों ग्रह में से जब भी कोई ग्रह अस्त हो जाता है तो हिंदू धर्म में मांगलिक कार्यों पर रोक लग जाती है. कहा जाता है की यदि शुक्र या बृहस्पति अस्त हो तो कोई भी मांगलिक कार्य करने पर उसका बहुत बड़ा दोष लगता है जो जीवन भर दूर नहीं होता.

24 अप्रैल 2024 को शुक्र ग्रह पूर्व में अस्त हुआ था जिसके कारण हिंदू धर्म में सभी मांगलिक कार्यों विवाह संस्कार, सगाई, बड़ी पूजाएं, गृह प्रवेश आदि सभी पर करने रोक लगी हुई थी. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शुक्र ग्रह अस्त होने पर यदि कोई व्यक्ति विवाह संस्कार, सगाई, गृह प्रवेश, बड़ी पूजा आदि करते हैं तो उनके जीवन में बहुत सी परेशानियां, कष्ट और दुख आते रहते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 7 जुलाई 2024 को शुक्र ग्रह उदय होंगे जिससे हिंदू धर्म में मांगलिक कार्यों पर लगी रोक हट जाएगी. ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह के उदय होने से बहुत सी राशियों की किस्मत भी चमकने वाली है.

11 राशियों को लाभ
शुक्र ग्रह के उदय से किन राशियों की किस्मत खुलने वाली है इसकी जानकारी हरिद्वार के प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित श्रीधर शास्त्री ने लोकल 18 को दी. वह बताते है की 24 अप्रैल को शुक्र ग्रह पूर्व दिशा में अस्त हो गए थे जिससे हिंदू धर्म में सभी मांगलिक कार्यों पर रोक लग गई थी. पंडित श्रीधर शास्त्री बताते हैं कि शुक्र ग्रह 74 दिन बाद 7 जुलाई को उदय होंगे. जब शुक्र ग्रह अस्त थे तो उनका किसी भी राशि के जातक को लाभ नहीं मिला. लेकिन उनके उदय होने से राशि चक्र की धनु राशि को छोड़कर सभी 11 राशियों को लाभ मिलेगा.

सभी मनोकामनाएं पूर्ण….
वह बताते हैं कि शुक्र ग्रह 7 जुलाई को उदय होने के बाद जातकों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे, जिसमें उनके द्वारा जातकों को चार पहिया वाहन, दो पहिया वाहन, कपड़े, अपार धन, बेड, गद्दे, पर्दे, फ्रिज, टीवी, मोबाइल फोन और ऐसो आराम की सभी वस्तुएं आदि सभी दिलवाएगा. 7 जुलाई से शुक्र ग्रह राशि चक्र की 11 राशियों मेष राशि, वृष राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि, सिंह राशि, कन्या राशि, तुला राशि, वॄश्चिक राशि, मकर राशि, कुम्भ राशि, मीन राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलेगा.

Tags: Local18, Zodiac Signs

FIRST PUBLISHED : June 29, 2024, 11:32 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

फाइनल में आज कोहली करेंगे ‘विराट कारनामा’! कुंडली का राजयोग दे रहा ये संकेत

nyaayaadmin

दुर्भाग्य रहेगा कोसों दूर, किस्मत का मिलेगा साथ, राशि अनुसार लगाएं ये पौधे!

nyaayaadmin

पति की लंबी आयु के लिए वट पूर्णिमा व्रत आज, इस विधि से करें पूजा, पढ़ें कथा

nyaayaadmin