30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Zimbabwe Squad: जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए किया टीम का एलान, दूसरे देश का खिलाड़ी भी शामिल

Zimbabwe Squad For India T20I Series 2024: भारतीय टीम के लिए सफल टी20 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट खत्म होने के बाद उसका अगला दौरा जिम्बाब्वे का है. भारती टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके लिए दोनों टीमों ने अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है, जिसमें जिम्बाब्वे टीम के एक खिलाड़ी की खूब चर्चा हो रही है. यह जिम्बाब्वे से नहीं बल्कि दूसरे देश से है. उस खिलाड़ी का नाम अंतुम नकवी (Antum Naqvi) है. 

कौन हैं अंतुम नकवी?
इस टीम में सबसे दिलचस्प चयन निश्चित रूप से अंतुम नकवी का है. 25 वर्षीय यह बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहा है. उन्होंने इस साल के शुरू में जिम्बाब्वे की तरफ से खेलते हुए पहला तिहरा शतक लगाने का कमाल कर दिखाया था.

अंतुम नकवी का जन्म बेल्जियम के ब्रसेल्स में पाकिस्तानी माता-पिता के घर हुआ था. बाद में वे ऑस्ट्रेलिया चले गए. मगर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जताई और नागरिकता के लिए आवेदन किया. इसके बाद ही उन्हें टीम में शामिल होने का मौका मिला. घरेलू क्रिकेट में मिड वेस्ट राइनोज के लिए खेलने वाले नकवी टी20 फॉर्मेट में 146.80 का शानदार स्ट्राइक रेट रखते हैं. वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत 72.00 और लिस्ट ए क्रिकेट में 73.42 रहा है. आपको बता दें कि अंतुम नकवी मिड वेस्ट राइनोज के कप्तान भी हैं.

भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20 इंटरनेशनल सीरीज मैच शेड्यूल
भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की इंटरनेशनल टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 6 जुलाई को खेला जाएगा. दूसरा टी20 मैच 7 जुलाई, तीसरा 10 जुलाई, चौथा 13 जुलाई और पांचवां 14 जुलाई को खेला जाएगा. ये सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे शुरू होंगे और जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे. इस मैच को देखने के लिए आपको टीवी पर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क का रुख करना होगा.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम
रजा सिकंदर (कप्तान), अकरम फराज, बेनेट ब्रायन, कैम्पबेल जॉनथन, चतारा टेंडाई, जोंगवे ल्यूक, काइया इनोसेंट, मडेंडे क्लाइव, मधेवेरे वेस्ली, मारुमानी तदीवानाशे, मसाकाद्जा वेलिंगटन, मावुता ब्रैंडन, मुजाराबानी ब्लेसिंग, मायर्स डायन, नकवी अंतुम, नगारवा रिचर्ड, शुम्बा मिल्टन.

यह भी पढ़ें:
ICC Trophy History: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ICC ट्रॉफी के मामले में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Related posts

भारत या इंग्लैंड नहीं, ये टीम बनेगी टी20 वर्ल्ड कप की विजेता; दिग्गज ने भविष्यवाणी करके चौंकाया

nyaayaadmin

IND vs ENG Semifinal Live Streaming: कब और कैसे फ्री में देख सकेंगे भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच, एक क्लिक में जानें तरीका

nyaayaadmin

T20 WC 2024: सेमीफाइनल को लेकर ग्रुप-1 में फंसा पेंच, ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान में किसके चांस हैं ज्यादा; जानें पूरा गणित

nyaayaadmin