30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Zhang Zhijie Death: बैडमिंटन कोर्ट पर युवा खिलाड़ी की दुखद मौत, टूर्नामेंट के बीच थम गई सांसें, सोशल मीडिया पर हंगामा

Zhang Zhijie Death At Badminton Court: इंडोनेशिया में चल रही एशिया जूनियर चैंपियनशिप में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई. यह घटना तब हुई जब चीन और जापान के बीच मैच खेला जा रहा था. इस मैच में बैडमिंटन कोर्ट पर चीन का प्रतिनिधित्व झांग झिजी कर रहे थे जबकि जापान का प्रतिनिधित्व काजुमा कवाना कर रहे थे. मैच के दौरान चीनी खिलाड़ी कोर्ट पर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई. अब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और कई यूजर इस मौत पर सवाल भी उठा रहे हैं.

बैडमिंटन कोर्ट पर झांग झिजी को पड़ा दिल का दौरा
झांग झिजी रविवार को देर शाम जापान के कजुमा कवाना के खिलाफ एकल मुकाबले में खेल रहे थे. पहला गेम 11-11 की बराबरी पर चल रहा था, तभी अचानक झांग जमीन पर गिर पड़े. मैदान पर ही उनका इलाज किया गया और फिर एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

बैडमिंटन एशिया और इंडोनेशिया की बैडमिंटन एसोसिएशन (PBSI) ने एक संयुक्त बयान में कहा, “चीन के एकल खिलाड़ी झांग झिजी रविवार शाम को मैच के दौरान कोर्ट पर गिर पड़े. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां कल रात 11:20 बजे उनका निधन हो गया. टूर्नामेंट के डॉक्टर और मेडिकल टीम ने उनका इलाज किया. उन्हें दो मिनट से भी कम समय में एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाया गया.”

बयान में आगे कहा गया, “बैडमिंटन जगत ने एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी को खो दिया है.” PBSI के एक प्रवक्ता ब्रोटो हैप्पी ने बताया कि चिकित्सा जांच में पाया गया कि झांग को दिल का दौरा पड़ा था.

सोशल मीडिया पर सामने आया यूजर्स का गुस्सा
घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि झांग के गिरने के बाद लगभग 40 सेकंड का विराम होता है. तब जाकर चिकित्सक उनकी मदद के लिए दौड़ते हैं. वीडियो में दिखता है कि झांग के गिरने के बाद एक व्यक्ति उनकी मदद के लिए दौड़ता है, लेकिन वह रुक जाता है और ऐसा लगता है कि वह आगे के निर्देश के लिए कोर्ट से बाहर देख रहा है.

पीबीएसआई के एक प्रवक्ता ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि चिकित्सा दल को एक नियम का पालन करना पड़ता था, जिसके अनुसार उन्हें कोर्ट में प्रवेश करने से पहले रेफरी की अनुमति की आवश्यकता होती है.

लेकिन चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर यूजर्स में गुस्से का तूफान आया, कई लोगों ने इस नियम की कड़ी निंदा की. हजारों लोगों द्वारा पसंद किए गए एक कमेंट में कहा गया, “कौन सी चीज ज्यादा महत्वपूर्ण है – नियम या किसी की जान?”

यह भी पढ़ें:
T20 World Cup 2024: जीत के बाद सामने आया रोहित शर्मा का पहला रिएक्शन, ट्रॉफी पकड़कर बोले- यह सपने जैसा…

Related posts

Barbados से वर्ल्ड चैंपियन टीम India को भारत लाने के लिए BCCI ने किया खास इंतजाम Sports LIVE

nyaayaadmin

अफगानी पठानों ने कंगारुओं के मुंह पर लगाई कालिख, ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान मैच में बने कई बड़े रिकॉर्ड्स

nyaayaadmin

लाखों की भीड़ के बीच अचानक बस से उतर गए रोहित शर्मा, फिर भागते हुए पहुंचे स्टेडियम, वीडियो में कैद हुआ पूरा वाकया

nyaayaadmin