29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Watch: विराट कोहली को प्रैक्टिस सेशन में Sir Wesley Hall से मिला खास तोहफा, कहा- “पूरे करो 100 शतक!”

Virat Kohli Meets Sir Wesley Hall: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले के लिए पूरी भारतीय टीम प्रैक्टिस सेशन में खूब पसीना बहा रही है. आपको बता दें कि सुपर-8 में भारत का पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से है. इस प्रैक्टिस सेशन के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) की मुलाकात वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज सर वेस्ले हॉल (Sir Wesley Hall) से हुई. जहां हॉल ने कोहली को खास तोहफा दिया और भविष्य के लिए आशीर्वाद भी दिया.

सर वेस्ले हॉल ने कोहली को दिया खास तोहफा
बारबाडोस में अभ्यास के दौरान वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज सर वेस्ले हॉल विराट कोहली से मिलने पहुंचे. हॉल ने कोहली को अपनी आत्मकथा “आंसरिंग द कॉल – द एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी लाइफ ऑफ सर वेस्ले हॉल” भेंट की.

हॉल ने कोहली से कहा- “मैं आपके रिकॉर्ड देखता हूं. आपके 80 शतक हो चुके हैं. मैं चाहूंगा कि आप 100 शतक पूरा करें.” इस पर कोहली मुस्कुराने लगते हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

हॉल ने कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया और कहा कि कपिल देव के बाद भारतीय क्रिकेट में जिस गेंदबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, वह जसप्रीत बुमराह हैं.

वेस्टइंडिज के तूफानी गेंदबाज थे सर वेस्ले हॉल
सर वेस्ले हॉल वेस्टइंडीज के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक हैं. उन्होंने 1958 से 1969 तक वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाजी की. सर वेस्ले हॉल ने 48 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 48 मैचों में उन्होंने 2.91 की इकॉनमी से 192 विकेट लिए हैं. उन्होंने 170 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेले हैं और इन 170 मैचों में 546 विकेट लिए हैं. 86 वर्षीय हॉल ने अपने टेस्ट करियर में 9 बार टेस्ट पारी में 5 विकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 19 बार 5 विकेट लिए हैं. टेस्ट क्रिकेट में एक समय ऐसा भी आया था जब हॉल ने एक मैच में 10 विकेट लिए थे. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दो बार एक मैच में 10 विकेट लिए हैं. 1958 में सर वेस्ले हॉल ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था.

यह भी पढ़ें:
Shreyas Iyer: श्रीलंका के खिलाफ श्रेयस अय्यर की हो सकती है वापसी, सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से कर दिए गए थे बाहर

Related posts

Smriti Mandhana Century: मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा लगातार दूसरा शतक, टूट गए कई रिकॉर्ड

nyaayaadmin

Virat Kohli Emotional: IND vs SA Final जीत कर इमोशनल हुए विराट कोहली, वाइफ अनुष्का और बच्चों को वीडियो कॉल कर मनाया जश्न

nyaayaadmin

T20I में कौन होगा कप्तान ? Pant, Surya Kumar या फिर World Cup के हीरो Hardik Pandya | Sports LIVE

nyaayaadmin