29 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Watch: ‘याद रखना कल तुम…’, पैट कमिंस पर यूं बरसा भारतीय फैन; जले पर नमक छिड़कने का किया काम

T20 World Cup 2024: सुपर-8 के आखिरी मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया था. उसके बाद अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर 8 रन से जीत के बाद कंगारू टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है. टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर जीत को भारतीय फैंस 2023 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के बदले के रूप में देख रहे हैं. याद दिला दें कि पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से रौंद दिया था. अब एक वीडियो सामने आई है, जिसमें एक भारतीय फैन पैट कमिंस को याद दिला रहा है कि ये जीत पिछले साल फाइनल का बदला है.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन ही बना पाई थी. इस बीच पैट कमिंस 11 रन और मिचेल स्टार्क 4 रन बनाकर नाबाद लौटे. कमिंस जब अपने ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे तभी एक भारतीय फैन ने चिल्लाते हुए कहा, “पैट कमिंस, ये 2023 की हार का बदला है. हमने बदला ले लिया है. याद है अहमदाबाद. तुम कल घर लौटने वाले हो.”

पैट कमिंस ने कसा था तंज़

2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 240 रन के स्कोर पर सिमट गई थी. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने मैच को 42 गेंद शेष रहते 6 विकेट से आसानी से जीत लिया था. टीम इंडिया के फैंस की भावनाएं इसलिए आहत हुई थीं क्योंकि कमिंस ने वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद कहा था कि जब बहुत बड़ा क्राउड (भारतीय फैंस) एकदम से शांत पड़ जाए, इससे संतुष्टिदायक चीज कोई दूसरी नहीं हो सकती.

टी20 वर्ल्ड कप में अजेय भारत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक भारत को एक भी हार नसीब नहीं हुई है. ग्रुप चरण में भारत ने 4 में से 3 मैच जीते, लेकिन कनाडा के साथ मैच रद्द हो गया था. वहीं सुपर-8 चरण में टीम इंडिया ने पहले अफगानिस्तान, फिर बांग्लादेश और अब ऑस्ट्रेलिया को भी पटखनी दी है. वर्ल्ड कप में भारत अब तक 7 मैचों में अजेय रहा है.

यह भी पढ़ें:

WATCH: ‘एक्टिंग’ का शहंशाह है ये पाकिस्तानी प्लेयर, GULBADIN NAIB को भी करता है फेल; देखें मजेदार वीडियो

Related posts

IND vs BAN: एंटीगुआ की पिच टीम इंडिया को दिला सकती है जीत, समझें कैसे बांग्लादेश के लिए होगी मुश्किल

nyaayaadmin

Virat Kohli Retirement: ‘मैं उसके फैसले को…’ विराट कोहली के संन्यास पर बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कही बड़ी बात

nyaayaadmin

ट्रॉफी ले साथ दिल्ली पहुंचे चैंपियन, एयरपोर्ट टीम इंडिया का ग्रैंड वेलकम

nyaayaadmin