October 8, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Watch: मैदान पर फील्डर बनकर आया कोच, फिर स्पाइडरमैन की तरह लपकी गेंद; वीडियो वायरल

South Africa Batting Coach JP Duminy Fielding SA vs IRE: सोमवार को दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरे मैच खेला गया. इसी मैच से जुड़ा एक अनोखा दृश्य सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा वाईट बॉल बैटिंग कोच जेपी डुमिनी को आयरलैंड की पारी के आखिरी ओवर के दौरान मैदान में फील्डिंग करते देखा गया. बताते चलें कि डुमिनी ने अपने इंटरनेशनल करियर में 9,000 से अधिक रन और 130 से भी अधिक विकेट चटकाए हैं.

दक्षिण अफ्रीकी टीम के कई खिलाड़ी हाल ही में चोटिल हुए हैं, शायद इसी कारण डुमिनी को फील्डिंग के लिए मैदान में उतरना पड़ा होगा. टेंबा बावुमा कोहनी की चोट के चलते आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे. दूसरी ओर वियान मुल्डर निजी कारणों से घर वापस लौट गए थे. उनके अलावा टीम के सलामी बल्लेबाज टोनी डी जोरजी भी फिलहाल घुटने की चोट से जूझ रहे हैं. टोनी आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के बाद से मैदान में नहीं दिखे हैं.

स्पाइडरमैन की तरह लगाई छलांग

आयरलैंड की पारी के आखिरी ओवर में जेपी डुमिनी ने किसी स्पाइडरमैन की तरह छलांग लगाकर गेंद को रोका था. उनके फील्डिंग के वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है. याद दिला दें कि डुमिनी को पिछले साल दक्षिण अफ्रीका का वाईट बॉल बैटिंग कोच नियुक्त किया गया था.

मौजूदा सीरीज की बात करें तो अफ्रीकी टीम पहले और दूसरे मैच में क्रमशः 139 रन और 174 रन की बड़ी जीत दर्ज कर चुकी है. जेपी डुमिनी ने सितंबर 2017 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उसके करीब तीन साल बाद उन्होंने वनडे और टी20 क्रिकेट से भी संन्यास का एलान कर दिया था. उन्होंने करीब 16 साल इंटरनेशनल लेवल पर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया.

यह भी पढ़ें:

PAK vs ENG: बाबर आजम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, 651 दिनों से ऐसा करने में रहे हैं नाकाम; कप्तानी छोड़ने से भी फायदा नहीं

Related posts

मार्नस लबुशेन पर लगेगा बैन! मैदान पर गहमागहमी के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड लेगा फैसला

nyaayaadmin

Bajrang Punia Congress: कांग्रेस में आते ही बजरंग पूनिया के वारे न्यारे, पार्टी ने चेयरमैन पद देकर किया सम्मानित

nyaayaadmin

Kohli Vs Root: विराट कोहली और जो रूट की कर दी तुलना! इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भारतीय फैंस को ऐसे चिढ़ाया  

nyaayaadmin