29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Watch: धोनी भाई ने देश…, रोहित शर्मा की दरियादिली तो देखिए; ‘थाला’ की तारीफ का वीडियो वायरल

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत की ऐतिहासिक जीत को लंबे समय तक याद रखा जाएगा. इस यादगार जीत के बाद एमएस धोनी को भी याद किया गया क्योंकि 2007 में उन्हीं की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार टी20 क्रिकेट की विश्व विजेता बनी थी. अब रोहित शर्मा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्हें धोनी और उनके टीम इंडिया के प्रति योगदान की तारीफ करते देखा जा रहा है.

वायरल वीडियो में रोहित शर्मा ने कहा, “धोनी भाई बहुत महान खिलाड़ी रहे हैं और टीम के लिए और देश के लिए भी उन्होंने बहुत कुछ किया है. मुझे खुशी है कि उन्होंने भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत की सराहना की है.” बता दें कि धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 3 ICC ट्रॉफी दिलाई हैं. सबसे पहले 2007 में उन्होंने भारत को टी20 क्रिकेट का विश्व विजेता बनाया था. उसके बाद टीम इंडिया ने 2011 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता और उसके 2 साल बाद ही 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by THE ADULT SOCIETY (@adultsociety)

धोनी का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं रोहित शर्मा

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने से पूर्व एमएस धोनी टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान थे. धोनी ने 72टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की थी, जिनमें से टीम 41 बार विजयी रही थी. मगर 2024 में हुए विश्व कप टूर्नामेंट में भारत ने बिना कोई मैच हारे खिताब जीता है. इसी के साथ टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा अब भारत के लिए सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाले कप्तान बन गए हैं. रोहित ने अब तक 62 टी20 मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिनमें से टीम ने 50 मौकों पर जीत दर्ज की है. रोहित शर्मा दुनिया के ऐसे पहले कप्तान भी बन गए हैं, जिन्होंने 50 टी20 मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई है.

यह भी पढ़ें:

टी20 टीम के कप्तान को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट, बोले- ICC चैंपियंस ट्रॉफी में यही टीम खेलेगी

Related posts

T20 WC 24 FINAL में INDIA या South Africa कौन रचेगा इतिहास और मिटाएगा Trophy का सूखा ? | Sports LIVE

nyaayaadmin

IND vs ZIM: नए कोच और कप्तान के साथ जिम्बाब्वे रवाना हुई टीम इंडिया, पांच T20I मैचों की होगी सीरीज़; देखें तस्वीरें

nyaayaadmin

INDW vs SAW: महिला क्रिकेट में बजा Shafali Verma का डंका, ठोकी सबसे तेज डबल सेंचुरी; वीरेंद्र सहवाग के स्टाइल में किया ये कारनामा

nyaayaadmin