29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Watch: टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में बड़ी चूक! आउट नहीं थे डेविड मिलर? बाउंड्री पर छू गया था सूर्यकुमार का पैर; देखें वीडियो

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप का फाइनल, जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर इतिहास रचा है. मगर इस जीत में सूर्यकुमार यादव का वो कैच भी अहम रहा, जो उन्होंने बाउंड्री के बहुत करीब रहकर पकड़ा था. दरअसल इसी कैच ने मुकाबले का रुख भारत की ओर मोड़ दिया था क्योंकि यह कैच डेविड मिलर (David Miller) का था. मगर अब इस कैच को लेकर सोशल मीडिया पर कई दावे किए जा रहे हैं कि सूर्यकुमार का पैर बाउंड्री से टच हो रहा था और ऐसे में इस गेंद पर छक्का लग जाता तो टीम इंडिया की हार निश्चित थी. एबीपी लाइव इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. ऐसा भी हो सकता है कि इस वीडियो में कोई छेड़छाड़ की गई है क्योंकि तीसरे अंपायर ने कई एंगल से उस वक्त चेक किया था.

दरअसल दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. हार्दिक पांड्या की पहली ही गेंद पर डेविड मिलर ने बल्ला घुमाया और गेंद हवा में चली गई. ऐसे में सूर्यकुमार यादव हालांकि लड़खड़ाते हुए बाउंड्री के बाहर चले गए थे, लेकिन उन्होंने गेंद को हवा में उछाल कर दोबारा बाउंड्री के अंदर आकर कैच पकड़ा. मैच में थर्ड अंपायर ने कई एंगल से कैच को देखा तब मिलर को आउट देने का फैसला लिया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Social Network Pakistan (@socialnetworkpk)

अफ्रीकी फैंस के अंदर गुस्सा

विश्व विजेता बनने के बाद कई भारतीय खिलाड़ियों की आंखों से आंसू निकले, लेकिन दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर नॉकआउट स्टेज तक आकर जीत से कोसों दूर रह गया. अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी भी गमगीन दिखे, लेकिन सूर्यकुमार यादव के कैच को लेकर अफ्रीकी फैंस के अंदर रोष है. उनका मानना है कि सूर्यकुमार के जूते का एक हिस्सा बाउंड्री से टच हो गया था. एक फैन ने लिखा कि रिप्ले को कई एंगल से करीब से देखा जाना चाहिए था. ऐसा लगता है जैसे सूर्यकुमार का जूता बाउंड्री से टच हुआ था.

एक व्यक्ति ने तो यह भी दावा किया कि कैच लिए जाने से ठीक पहले बाउंड्री को हल्का सा पीछे धकेला गया था, लेकिन इस बात का कोई सबूत सामने नहीं आया है. मगर ICC के नियम कहते हैं कि यदि बाउंड्री को किसी वस्तु से चिन्हित किया गया है तो उसे ही बाउंड्री माना जाएगा, उसके नीचे मौजूद सफेद रेखा को नहीं.

यह भी पढ़ें:

ROHIT SHARMA: आपको अलविदा कहते हुए देखना… रोहित के संन्यास पर ऋतिका का इमोशनल पोस्ट

Related posts

SA vs WI: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वेस्टइंडीज़ की पहले से ही तय थी हार! इस ‘तिलिस्म’ ने कर दिया खेल खराब

nyaayaadmin

इस टीवी चैनल और मोबाइल एप पर देख सकेंगे भारत-जिम्बाब्वे के मैच, ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग डिटेल्स आईं सामने

nyaayaadmin

IND vs PAK: महामुकाबले के लिए हो जाइए तैयार, एशिया कप में 19 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच होगा मैच

nyaayaadmin