29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Watch: जितना दर्द था, सब रोकर बहा दिया; हार्दिक पांड्या ने चैंपियन बनने के बाद बयां की दास्तां

T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत लिया है. भारत की जीत में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अहम भूमिका रही. पांड्या ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए फाइनल मैच में 3 ओवरों में 20 रन देकर 3 विकेट झटके. पांड्या ने दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान आखिरी ओवर किया, जो कि काफी अहम रहा. हार्दिक भारत की जीत के बाद फूट-फूट कर रोए. उन्होंने अपना दर्द बयां किया. उन्होंने बताया कि पिछले छह महीने कितने मुश्किल रहे.

दरअसल हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 से ही ट्रोल्स के निशाने पर थे. पांड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बना दिया गया था. रोहित शर्मा को मुंबई की कप्तानी से हटा दिया गया था. इसके बाद से पांड्या काफी ट्रोल हुए. उनके लिए पिछला आईपीएल सीजन अच्छा भी नहीं रहा. लेकिन टी20 विश्व कप 2024 की फाइनल में जीत के बाद वे खुद को रोक नहीं पाए और खूब रहे. 

हार्दिक ने मैच के बाद कहा, ”मेरे छह महीने काफी खराब गुजरे. मैंने ये महीने कैसे गुजारे कह नहीं सकता हूं. जब मुझे रोना भी था तो नहीं रोया. क्यों कि मैं लोगों को नहीं दिखाना चाहता था. जो लोग मेरे मुश्किल दौर में खुश हो रहे थे, मैं उन्हें और खुशी नहीं देना चाहता था. मेरे छह महीने जैसे भी गुजरे, आज ऊपर वाले ने मौका भी ऐसा दिया कि मुझे आखिरी ओवर मिला.”

टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 176 रन बनाए थे. इस दौरान विराट कोहली ने 76 रनों की अहम पारी खेली. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 169 रन ही बना सकी. कप्तान रोहित ने दक्षिण अफ्रीका की पारी का आखिरी ओवर पांड्या को दिया था. उन्होंने इस ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट लिए थे. 

 

यह भी पढ़ें : Team India Champion: पिच की मिट्टी खाई और गाड़ दिया तिरंगा, रोहित का यह अंदाज रुला देगा, देखें वीडियो

Related posts

कैसे अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिलाई जीत? सचिन तेंदुलकर ने कर दिया बयां

nyaayaadmin

Ravindra Jadeja Retirement: कोहली-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टेस्ट खेलना रखेंगे जारी

nyaayaadmin

Pakistan: ‘हम इसी काबिल हैं…’, पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान ने अपनी ही टीम पर साधा निशाना, मच गया बवाल

nyaayaadmin