30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Watch: कैच ऑफ द मैच लेकर सूर्या बने टीम इंडिया के हनुमान, कहा- “मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा”

T20WC 2024 Final IND vs SA Suryakumar Yadav Catch: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला बिल्कुल भी कमजोर दिल वालों के लिए नहीं था. यह मुकाबला दो अपराजित टीमों के बीच खेला गया. एक तरफ भारत था, दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका. कभी मैच भारत के पक्ष में तो कभी दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में जा रहा था. एक पल तो ऐसा लगा कि यह फाइनल मैच भारत के हाथ से फिसल गया है. लेकिन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम इंडिया के लिए हनुमान की तरह आए और ऐसा कैच लपका कि पूरा मैच भारत की झोली में आ गया. इस कैच को लेने के बाद भी उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि उन्होंने इतना महत्वपूर्ण कैच लिया है.

सूर्यकुमार यादव ने जाहिर की अपनी खुशी
इस कमाल के कैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए अपनी खुशी जाहिर की है. सूर्यकुमार यादव ने कहा- “मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है. वो कैच, मैच विनिंग कैच था. हम टूर्नामेंट जीत गए. लोग अब बोल रहे हैं कि जब 16 रन चाहिए थे, अगर वो छक्का हो जाता तो 5 गेंदों में 10 रन चाहिए होते. पर इसके बाद पूरा मैच का माहौल अलग हो जाता.”

टीम इंडिया की जीत पर पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है. इस पर सूर्यकुमार ने कहा- “मैंने मैच जीतने के बाद मम्मी-पापा से वीडियो कॉल पर बात की तो उन्होंने बताया कि पूरा रोड जाम है, लोग सड़कों पर जश्न मना रहे हैं.”

2023 की हार का बदला
सूर्यकुमार यादव ने 2023 के टी20 विश्व कप में मिली हार का भी बदला लिया. उन्होंने कहा- “2023 के वर्ल्ड कप में जब हम खेले थे तो हमारी फैमिली नीचे आई थी. जब हम बस में बैठकर ग्राउंड जा रहे थे तो हमें ऐसा लग रहा था कि हमें जाकर बस ट्रॉफी उठानी है, पूरा माहौल बना हुआ था लेकिन हम हार गए.”

सूर्यकुमार यादव बने टीम इंडिया के हनुमान
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में एक पल ऐसा आया जब लगा कि मैच भारत के हाथ से पूरी तरह से फिसल रहा है. इस फाइनल मैच के आखिरी ओवर में डेविड मिलर ने जोरदार शॉट लगाया. जिसके बाद भारतीय दर्शकों को लगा कि ये गेंद छक्के के लिए जाने वाली है. लेकिन सूर्यकुमार यादव दौड़ते हुए बाउंड्री-रोप के पास आए और कैच पकड़ लिया. जिसके बाद फैसला थर्ड अंपायर के पास गया और डेविड मिलर को थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया. इस कैच के बाद मैच भारत के मुट्ठी में आ गया. भारत को बस औपचारिकता के लिए कुछ गेंदें फेंकनी थीं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

यह भी पढ़ें:
Virat Kohli Emotional: IND vs SA Final जीत कर इमोशनल हुए विराट कोहली, वाइफ अनुष्का और बच्चों को वीडियो कॉल कर मनाया जश्न

Related posts

Watch: हैदराबाद में निकली मोहम्मद सिराज की ‘विक्ट्री परेड’! बीच सड़क पर फैंस के साथ गाया ‘लहरा दो…’

nyaayaadmin

T20 WC 2024: अकरम-अख्तर से रमीज राजा-शोएब मलिक तक… पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने भारत की जीत पर क्या कहा?

nyaayaadmin

IND vs SL: जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, जानें टी20 और वनडे सीरीज का शेड्यूल और संभावित टीमें

nyaayaadmin