30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Watch: ‘अब तक कोई नहीं सोया…’, अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने पूरी रात मनाया सेमीफाइनल का जश्न, देखें वीडियो 

Afghanistan T20 World Cup 2024 Semi Final: अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाई. टीम के सेमीफाइनल में पहुंचते ही चारो तरफ खुशी का माहौल बन गया था. टीम के खिलाड़ी खुश होने के साथ-साथ इमोशनल भी दिखाई दिए. अब टीम टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 27 जून को भारतीय समय अनुसार के सुबह 6 बजे से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. यह मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले सामने आए एक वीडियो में खुलासा हुआ कि अफगानी खिलाड़ी पूरी रात नहीं सोए और उन्होंने खूब जश्न मनाया. 

आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें अफगानिस्तान टीम सेमीफाइनल के लिए त्रिनिदाद पहुंचती हुई दिख रही है. इस वीडियो में टीम के कप्तान राशिद खान ने कहा, “पूरी रात हम जागे हुए थे. हमने अफगानिस्तान में घर पर मौजूद लोगों के साथ बहुत जश्न मनाया. वहां दिन का टाइम था. वो लोग जश्न मना रहे थे और हम भी जश्न मना रहे थे.”

टीम के तेज़ गेंदबाज़ फजलहक फारूकी और विकेटकीपर बल्लेबाज़ रहमानुल्लाह गुरबाज ने बताया कि उन्हें बहुत नींद आ रही है. गुरबाज ने कहा कि वह होटल पहुंचकर कुछ खाना ऑर्डर करेंगे और फिर सो जाएंगे. कल उठेंगे सेमीफाइनल के लिए. इसके बाद राशिद खान बस में अपना पसंदीदा गाना बजाते हुए दिखाई दिए, जिसका सभी खिलाड़ियों ने आनंद लिया. आगे गुलाबदीन नायब ने कहा कि यहां तक आ गए हैं तो आगे (फाइनल) भी जा सकते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान 

बता दें कि अफगानिस्तान ने पहली बार किसी भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. टीम ने 2010 से टी20 वर्ल्ड कप खेलने की शुरुआत की थी. अफगान टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में 14 सालों का वक़्त लगा. टीम ने 2024 के पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया. अफगानिस्तान ने सबसे पहले ग्रुप चरण में लगातार तीन मैच जीते और सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया. तीन मैचों में अफगान टीम ने युगांडा, न्यूज़ीलैंड और पापुआ न्यू गिनी को हराया. हालांकि उन्हें ग्रुप चरण के चौथे मैच में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. फिर सुपर-8 में टीम ने ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में कदम रख दिया. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs PAK: महामुकाबले के लिए हो जाइए तैयार, एशिया कप में 19 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच होगा मैच

Related posts

IND vs BAN: आज बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, सेमीफाइनल के टिकट के लिए बेहद जरूरी है जीत

nyaayaadmin

Indian Head Coach: नए हेड कोच के लिए टीम इंडिया को अभी और करना होगा इंतज़ार, BCCI सचिव ने बताया कब होगा एलान

nyaayaadmin

Watch: हैदराबाद में निकली मोहम्मद सिराज की ‘विक्ट्री परेड’! बीच सड़क पर फैंस के साथ गाया ‘लहरा दो…’

nyaayaadmin