30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Virat Kohli Retirement: ‘मैं उसके फैसले को…’ विराट कोहली के संन्यास पर बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कही बड़ी बात

Virat Kohli T20I Retirement News: विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का एलान कर दिया था. टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के बाद कोहली ने पोस्ट प्रजेंटेशन में बताया था कि अब वह इस फॉर्मेट को अलविदा कह रहे हैं और युवाओं का मौका देना चाहते हैं. अब कोहली के संन्यास पर उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का रिएक्शन सामने आया है. 

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए राजकुमार शर्मा ने कहा कि वह कोहली के इस फैसले की सरहाना करते हैं. कोहली के बचपन के कोच ने कहा, “विराट ने यह फैसला लिया और यह बहुत बड़े मौके पर लिया है, जब वर्ल्ड कप भारत जीता है और उसके फाइनल में विराट कोहली ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे हैं. यह किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ा पल होता है, जब वह इतनी बड़ी स्टेज से अलविदा कहता है किसी भी फॉर्मेट को, तो यह बहुत बड़ा फैसला है. मैं उसके फैसले की सरहाना करता हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि उसने कहा कि युवाओं को मौका देना चाहता हूं. यह बहुत अच्छा फैसला है. इससे यह फायदा होगा कि वह आगे चलकर टेस्ट क्रिकेट में ज़्यादा ध्यान लगा पाएंगे. उन्हें वह फॉर्मेट बहुत पसंद और उसमें उन्होंने बहुत अच्छा भी किया है. टेस्ट क्रिकेट के लिए उनकी बहुत अच्छी सोच है. मेरा मानना है कि अब वह वहां ज़्यादा ध्यान लगा पाएंगे और देश के लिए अच्छा करेंगे.”

फाइनल में खेली थी अहम पारी 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए फाइनल में विराट कोहली ने अहम पारी खेली थी, जिसकी बदौलत भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बोर्ड पर लगाए थे. भारत ने शुरुआती तीन विकेट जल्दी गंवा दिए थे, जिसके बाद ओपनिंग पर उतरे किंग कोहली ने 59 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए थे. इस शानदार पारी के लिए कोहली को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया था. 

 

ये भी पढ़ें…

T20 World Cup 2024: विराट कोहली ने कैसे इस आइकॉनिक तस्वीर के लिए रोहित शर्मा को किया तैयार? खुल गया राज

Related posts

Virat Kohli ICC Trophy: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ICC ट्रॉफी के मामले में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

nyaayaadmin

Watch: ये कोई बॉक्सिंग फाइट है क्या…, रवि शास्त्री का निराला अंदाज, भारत -इंग्लैंड मैच को ऐसे किया हाइप

nyaayaadmin

In Pics: विराट कोहली के टी20 करियर के 7 बड़े रिकॉर्ड्स, जानकर हो जाएंगे हैरान

nyaayaadmin