29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Virat Kohli Retirement: भारत के चैंपियन बनते ही विराट कोहली ने किया संन्यास का एलान, कहा – ये मेरा लास्ट टी20…

Virat Kohli Retirement: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार चैंपियन होने का गौरव हासिल किया है. इस मैच में विराट कोहली ने 76 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में कोहली ने घोषणा कर दी है कि ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप था. कोहली ने बताया कि वो अपने करियर में वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाना चाहते थे और यह आखिरी मौका था जब वो भारत के लिए कोई टी20 मैच खेले. उन्होंने टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली है.

‘ये मेरा आखिरी वर्ल्ड कप…’

मैच के बाद इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा, “यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप था. हम यही सब हासिल करना चाहते थे. एक दिन आप सोचते हैं आपसे रन नहीं बन रहे और तभी यह हो जाता है. भगवान जो करता है अच्छा करता है. यह मेरा लिए ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’ वाली स्थिति थी. यह मेरा भारत के लिए आखिरी टी20 मैच था. हम इस वर्ल्ड कप को उठाना चाहते थे. हम अगर हार भी जाते तो भी मैं अपने संन्यास का एलान करने वाला था.”

रोहित शर्मा की तारीफ की

विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि, “रोहित शर्मा ने 9 टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं और ये मेरा छठा वर्ल्ड कप था. स्क्वाड में रोहित वह व्यक्ति हैं जो इस जीत के सबसे ज्यादा हकदार हैं. मैं बहुत खुश हूं कि हम जीत दर्ज कर पाए और इतनी बड़ी जीत के बाद भावनाओं को शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है. पिछले कुछ मैचों में मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था, लेकिन मैं क्रीज़ पर जाकर अच्छा महसूस नहीं कर पा रहा था.”

विराट कोहली की आखिरी पारी

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल से पूर्व 7 पारियों में महज 75 रन बना पाए थे. मगर उन्हें ऐसे ही बड़े मैच का प्लेयर नहीं कहा जाता. कोहली ने वर्ल्ड कप के फाइनल मैच और अपने करियर के भी फाइनल मैच में 76 रन की लाजवाब पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड भी दिया गया.

यह भी पढ़ें:

IND VS SA FINAL: हार को कैसे जीत में बदलते हैं, दुनिया भारत से सीखे… दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया बनी वर्ल्ड चैंपियन

Related posts

Inzamam Ul Haq: हम अपने दिमाग का इस्तेमाल करेंगे लेकिन… रोहित शर्मा के बयान पर इंजमाम उल हक ने किया पलटवार

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: ‘अगर एक शक्तिशाली इंसान…’, ‘फ्लॉप’ विराट कोहली पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कही बड़ी बात!

nyaayaadmin

IND vs SA T20 World Cup Final: ‘पनौती’ अंपायर से टीम इंडिया को मिला छुटकारा, फाइनल में रोहित सेना तोड़ेगी ‘अनलकी अंपायर’ का मिथक?

nyaayaadmin