29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Virat Kohli and Michael Jordan: क्रिकेट का किंग बना बास्केटबॉल का दीवाना! कोहली और माइकल जॉर्डन क्या है कनेक्शन

Virat Kohli and Michael Jordan Connection: टी20 वर्ल्ड कप के दो बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रह चुके विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए यह सीजन अच्छा नहीं चल रहा है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली सिर्फ अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. वह भी अफगानिस्तान के खिलाफ 24 और बांग्लादेश के खिलाफ 37 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन फिर भी विराट कोहली अपने अंदाज और बयानों से सुर्खियों में बने रहते हैं.

हाल ही में विराट कोहली का बास्केटबॉल के प्रति जुनून देखने को मिला. जहां उन्होंने अमेरिकी बास्केटबॉल के दिग्गज माइकल जॉर्डन (Michael Jordan) के साथ एक खास कनेक्शन के बारे में बातें शेयर कीं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

कोहली सुबह उठते ही ईएसपीएन पर देखते थे माइकल जॉर्डन का खेल
अमेरिकन कॉन्सुलेट, मुंबई द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में विराट ने बताया कि बचपन में क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए जाते समय वह सुबह उठकर ईएसपीएन पर दिखाए जाने वाले एनबीए मैच देखते थे. उसी दौरान उन्हें माइकल जॉर्डन का खेल और उनका हार ना मानने वाला जज्बा दीवाना बना दिया. उन्होंने दिवंगत बास्केटबॉल स्टार कोबे ब्रायंट की भी तारीफ की.

विराट कोहली ने कहा- “माइकल जॉर्डन को खेलते हुए देखना वाकई शानदार था. उनकी बॉडी लैंग्वेज, उनके मूव्स और उनका जुनून देखते ही बनता था. मैं उन्हें बार-बार देखना चाहता था.” विराट ने हंसते हुए कहा- “अगर मैं कभी उनसे मिला, तो मैं पूरी तरह से पागल हो जाऊंगा. उनका बहुत बड़ा फैन होने के नाते मैं उनसे ऑटोग्राफ जरूर लूंगा.”

विराट ने बताया कि वह अखबार में शिकागो बुल्स के मैचों की लिस्ट ढूंढकर उन्हें देखने के लिए जल्दी उठ जाते थे. उनके मुताबिक जॉर्डन के हर खेल में एक अलग जादू था.

माइकल जॉर्डन के जादुई आंकड़े
माइकल जॉर्डन 1984 से 2003 तक खेले. उन्होंने शिकागो बुल्स के साथ दो बार (1984-1993 और 1995-1998) और वाशिंगटन विजार्ड्स के साथ (2001-2003) खेला. अपने करियर में उन्होंने छह एनबीए चैम्पियनशिप जीती, वो भी सिर्फ शिकागो बुल्स के साथ. साथ ही उन्हें सभी छह बार एनबीए फाइनल ‘मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर’ का पुरस्कार भी मिला. लगातार शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 1988, 1991, 1992, 1996 और 1998 में पांच बार एनबीए एमवीपी का खिताब भी दिया गया.

यह भी पढ़ें:
Gulbadin Naib Fake Cramp: ऑस्कर विनिंग एक्टिंग के बाद Gulbadin Naib पर बैन का खतरा! जानिए ICC के नियम, लगेगा बैन?

Related posts

Indian Team: टीम इंडिया की वापसी में फिर हुई देरी, चक्रवाती तूफान लगातार बढ़ा रहा है मुश्किलें 

nyaayaadmin

World Cup: क्रिकेट का सबसे बकवास रूल! 22 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के साथ हुआ था बहुत बड़ा धोखा; जानें पूरा किस्सा

nyaayaadmin

SAS seasonal summer 2018 routes – 5 new destination & 27 new non-stop routes

nyaayaadmin