29 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Virat Kohli: 264 रन और…, रोहित शर्मा के वो 5 रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ पाना विराट कोहली के लिए बेहद मुश्किल

Virat Kohli Will Not Break Rohit Sharma World 5 Big Records: भारतीय क्रिकेट टीम के दो महान बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली पूरी दुनिया में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट को कई यादगार पारियां दी हैं. हालांकि, जब रिकॉर्ड की बात आती है, तो रोहित शर्मा के नाम कुछ ऐसे रिकॉर्ड हैं जिन्हें विराट कोहली अपने पूरे करियर में शायद कभी नहीं तोड़ पाएंगे.

रोहित शर्मा ने विराट कोहली से पहले अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था, लेकिन रनों और कुल शतकों के मामले में कोहली पहले ही रोहित से आगे निकल चुके हैं. हालांकि, रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर खेलते हुए कई अटूट रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

रोहित शर्मा के 5 बड़े क्रिकेट रिकॉर्ड

  • एक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक
    रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक लगाकर यह रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में कुल 9 मैचों में 81 की ओस्त 648 रन बनाए थे. बड़े टूर्नामेंट में लगातार रन बनाना एक महान खिलाड़ी की पहचान होती है और रोहित ने यह रिकॉर्ड बनाकर अपनी महानता साबित की है.
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के
    रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 483 मैचों में 620 छक्के लगाए हैं, जो एक विश्व रिकॉर्ड है. विराट कोहली इस मामले में काफी पीछे हैं, उनके खाते में अब तक केवल 301 छक्के आए हैं.
  • टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान
    रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीती है. इसके साथ ही वह इस खिताब को जीतने वाले इस टूर्नामेंट के सबसे उम्रदराज कप्तान बन गए. इस रिकॉर्ड में विराट कोहली शामिल नहीं हैं, क्योंकि दोनों खिलाड़ी अब टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले चुके हैं.
  • टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक
    टी20 में रोहित शर्मा ने 5 शतक लगाए हैं जबकि विराट कोहली सिर्फ एक शतक ही लगा पाए हैं. दोनों ही खिलाड़ी टी20 से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए अब यह रिकॉर्ड विराट नहीं तोड़ पाएंगे.
  • एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी
    रोहित शर्मा ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी, जो वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी है. वहीं विराट कोहली का सर्वोच्च स्कोर 183 रन है, जो उन्होंने 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था.

यह भी पढ़ें:
Next Olympics Schedule: कब और कहां खेला जाएगा अगला ओलंपिक, इन पांच नए खेलों को मंजूरी; क्रिकेट भी है शामिल

Related posts

IND vs BAN 2nd Test: बैजबॉल नहीं, Gamball… भारत ने दो दिन में जीता कानपुर टेस्ट? जीत के साथ गंभीर युग की शुरुआत

nyaayaadmin

Olympics: जानें कब होगा अगला ओलंपिक? कौनसा देश करेगा मेज़बानी? यहां मिलेगी पूरी डिटेल्स

nyaayaadmin

Lakshya Sen: ब्रॉन्ज मेडल से चूके लक्ष्य सेन, लहूलुहान होकर भी अंत तक लड़ता रहा भारत का शेर

nyaayaadmin