29 C
Mumbai
October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Virat Kohli: विराट कोहली ने गलत किया…, टीम इंडिया के पूर्व कोच ने किए बड़े खुलासे! कप्तानी पर दिया अहम बयान

Virat Kohli Captain Record: विराट कोहली आंकड़ों के आधार पर भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच रह चुके संजय बांगर ने बहुत बड़ा बयान देते हुए बताया है कि विराट को कप्तानी जारी रखनी चाहिए थी. याद दिला दें कि विराट ने 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद कप्तानी छोड़ दी थी. उनके अंडर भारत ने आज तक सबसे ज्यादा यानी 40 टेस्ट मैच जीते थे.

एक पॉडकास्ट पर चर्चा करते हुए संजय बांगर ने कहा, “मैं व्यक्तिगत तौर पर सोचता हूं कि विराट कोहली को कम से कम टेस्ट टीम की कप्तानी ज्यादा समय तक संभालनी चाहिए थी. उन्होंने 65 से अधिक टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की, मैं मानता हूं कि वो इस रोल को आगे भी जारी रख सकते थे.”

विराट कोहली की मानसिकता

संजय बांगर ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए बताया कि विराट कोहली की मानसिकता टीम को विदेश में अधिक से अधिक जीत दिलाने की थी क्योंकि उस समय भारत ने पहले ही घरेलू मैदानों पर दबदबा बनाया हुआ था. पूर्व बल्लेबाजी कोच ने बताया कि भारतीय टीम को यह विश्वास था कि वो घरेलू मैदानों पर होने वाले मैचों में 75 प्रतिशत से अधिक मौकों पर जीत ही दर्ज करेगी. इस कारण कोहली चाहते थे कि भारत विदेशी पिचों पर अच्छा करे.

विराट कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अपने करियर में 68 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की, जिनमें से टीम को 40 मौकों पर जीत मिली थी. विराट ना केवल टेस्ट क्रिकेट में भारत को सबसे ज्यादा जीत दिलाने वाले प्लेयर हैं बल्कि उनका जीत प्रतिशत एमएस धोनी और सौरव गांगुली से कहीं बेहतर है. कोहली ने पहली बार 2014/2015 ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया की कमान संभाली थी. उन्होंने उसके बाद एक कप्तान के तौर पर भारत के लिए 54.80 के औसत से 5,864 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान टीम का बंटाधार, 3 महीने में 3 बार करवा ली फजीहत; USA-बांग्लादेश किसी ने नहीं बख्शा

Related posts

लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश में है ईसीबी, ललित मोदी का इंग्लैंड बोर्ड पर हैरान करने वाला आरोप

nyaayaadmin

Watch: 6 गेंद पर चाहिए थे 16 और लास्ट गेंद पर 4, मोहम्मद आमिर पर टूट पड़ा बल्लेबाज; देखिए कैसे धुनाई कर जिताया मैच

nyaayaadmin

IND vs BAN: नेट सेशन में लेट पहुंचे पंत, फिर गिल को की लेग स्पिन गेंदबाजी’, रोहित-विराट…

nyaayaadmin