30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

USA vs WI: वेस्टइंडीज ने यूएसए को 9 विकेट से चटाई धूल, शाई होप ने गेंदबाजों की निकाली हवा

T20 World Cup 2024 USA vs WI: वेस्टइंडीज ने यूएसए को टी20 विश्वकप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में बुरी तरह से हरा दिया है. यूएसए ने पहले बैटिंग करते हुए 129 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने शाई होप की विस्फोटक बैटिंग के दम पर 10.5 ओवरों में मैच जीत लिया. होप ने 39 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए. निकोलस पूरन ने भी दमदार प्रदर्शन किया. इससे पहले बॉलिंग में रोस्टन चेज और आंद्रे रसेल ने कमाल दिखाया था. यूएसए के लिएएंड्रीज गौस ने 29 रनों की पारी खेली.

दरअसल यूएसए ने पहले बैटिंग करते हुए 19.5 ओवरों में ऑलआउट होने तक 128 रन बनाए. इस दौरान गौस ने 16 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाए. नीतीश कुमार ने 19 गेंदों में 20 रन बनाए. कप्तान एरोन जोन्स 11 रन बनाकर आउट हुए. यूएसए की पारी के दौरान वेस्टइंडीज के लिए रसेल ने 3 विकेट झटके. उन्होंने 3.5 ओवरों में 31 रन दिए. अल्जारी जोसेफ ने 4 ओवरों में 31 रन देकर 2 विकेट लिए. रोस्टन चेज ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट लिए.

शाई होप का तूफानी प्रदर्शन –

यूएसए के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 10.5 ओवरों में मैच खत्म कर दिया. उसके लिए होप और जोनसन चार्ल्स ओपनिंग करने आए. इस दौरान चार्ल्स 15 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें हरमीत सिंह ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. लेकिन होप अंत तक टिके रहे. उन्होंने 39 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए. इस दौरान 8 छक्के और 4 चौके लगाए. निकोलस पूरन ने नाबाद 27 रन बनाए. उन्होंने 12 गेंदों में 1 चौका और 3 छक्का लगाया.

जीत के बाद वेस्टइंडीज को पॉइंट्स टेबल में फायदा –

अगर सुपर 8 के ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो इसमें दक्षिण अफ्रीका टॉप पर है. उसने 2 मैच खेले हैं और दोनों जीते हैं. उसके पास 4 पॉइंट्स हैं. वेस्टइंडीज ने 2 मैच खेले और 1 जीता. उसके पास 2 पॉइंट्स हैं. वह दूसरे नंबर पर है. इंग्लैंड तीसरे नंबर पर है. उसके पास भी 2 पॉइंट्स हैं. लेकिन वेस्टइंडीज का नेट रन रेट बेहतर है. इस वजह वह इंग्लैंड से ऊपर है.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: टीम इंडिया का बांग्लादेश से मुकाबला, सेमीफाइनल से दूर कर सकते हैं ये तीन फैक्टर

Related posts

SA vs AFG Semi Final: बतौर कप्तान दमदार रहा मार्करम का रिकॉर्ड, ऐसे ही फाइनल में नहीं पहुंच गई दक्षिण अफ्रीका

nyaayaadmin

SA vs AFG Semi Final: उदास चेहरे और नम आंखें, सेमीफाइनल की हार ने तोड़ा दिल, अफगान ड्रेसिंग रूम में मातम

nyaayaadmin

टीम इंडिया 7 रनों से जीत हासिल कर बनी चैंपियन, MS Dhoni ने दी बधाई, फैंस बोले- थाला फॉर ए रीजन

nyaayaadmin