29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

USA vs WI: क्रिस गेल वाली लिस्ट में शामिल हुए शाई होप, यूएसए के खिलाफ काटा गदर

T20 World Cup 2024 USA vs WI: वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने यूएसए के खिलाफ विस्फोटक बैटिंग की. उन्होंने टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में 39 गेंदों का सामना करते हुए 82 रन बनाए. होप ने इस दौरान के दौरान 8 छक्के जड़े. होप ने इसकी मदद से क्रिस गेल से जुड़ी एक लिस्ट में जगह बना ली है. होप टी20 विश्व कप की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस मामले में गेल टॉप पर हैं.

दरअसल टी20 विश्व कप की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है. उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 11 छक्के लगाए थे. इस मामले में गेल दूसरे नंबर पर भी हैं. उन्होंने 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 छक्के लगाए थे. आरोन जोन्स ने कनाडा के खिलाफ 2024 में 10 छक्के लगाए थे. शाई होप तीसरे नंबर पर हैं. निकोलस पूरन और राइली रूसो भी संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं.

अगर टी20 विश्व कप 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो निकोलस पूरन टॉप पर हैं. उन्होंने 6 मैचों में 227 रन बनाए हैं. इस दौरान 15 चौके और 17 छक्के लगाए. होप के साथ-साथ पूरन ने भी यूएसए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 12 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 27 रन बनाए. पूरन की इस पारी में एक चौका और 3 छक्के शामिल रहे.

वेस्टइंडीज का टी20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. उसने लगातार चार मैच जीते थे. वेस्टइंडीज ने पीएनजी, युगांडा, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को हराया था. हालांकि इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था. अब उसने यूएसए के खिलाफ जीत हासिल की है. वेस्टइंडीज का अगला मैच दक्षिण अफ्रीका से है. यह मैच 24 जून को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: एंटीगुआ की पिच टीम इंडिया को दिला सकती है जीत, समझें कैसे बांग्लादेश के लिए होगी मुश्किल

Related posts

IND vs ENG: रोहित शर्मा का ऐतिहासिक कारनामा, कप्तानी का बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम; लिस्ट में धोनी-गांगुली भी शामिल

nyaayaadmin

तब मुंबई में पूरी रात नहीं सो सका था और अब यहां… ऑस्ट्रेलिया को हराने पर बोले राशिद खान

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: डेविड वॉर्नर के दोस्त ने जाहिर की अपनी ख्वाहिश, जानें क्या बोले उस्मान ख्वाजा

nyaayaadmin