29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

USA से हारी वेस्टइंडीज तो टी20 वर्ल्ड कप से हो जाएगी बाहर? 8 साल से चल रहा है ट्रॉफी जीतने का इंतज़ार

T20 World Cup 2024: मेजबान वेस्टइंडीज ने अपने सभी मैच जीतकर टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में प्रवेश पाया था. मगर सुपर-8 के पहले ही मैच में उसे इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. अब मेजबान टीम का अगला मैच टूर्नामेंट की सह-मेजबान टीम USA से होना है. यूएसए ने सुपर-8 के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी, लेकिन कड़े संघर्ष के बाद भी उसे 18 रन से हार झेलनी पड़ी. मगर अब यही टीम वेस्टइंडीज के सेमीफाइनल में जाने और ट्रॉफी जीतने के सपने को चकनाचूर कर सकती है.

यदि हारा वेस्टइंडीज तो क्या?

सुपर-8 टीमों को चार-चार टीमों के 2 ग्रुप में बांटा गया है और प्रत्येक टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के इरादों को ध्यान में रखकर तीन-तीन मैच खेलेगी. वेस्टइंडीज अभी तक एक मैच हार चुकी है, जिससे उसका नेट रन-रेट -1.343 हो गया है. यदि वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों को जीवंत रखना है तो उसे हर हालत में USA को हराना होगा. अगर रोवमैन पावेल अपनी कप्तानी में टीम को जीत नहीं दिला पाए तो वेस्टइंडीज लगभग बाहर हो जाएगा.

अब तक के परिणामों को देखते हुए ग्रुप 2 में से इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में से किसी एक टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है. ऐसे में दूसरा स्थान खाली रह जाएगा. अगर वेस्टइंडीज, USA के खिलाफ हार झेलने के बाद अपना आखिरी मैच जीत भी जाती है तो उसके 2 अंक हो जाएंगे. ऐसे में उसे सेमीफाइनल के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा. चूंकि वेस्टइंडीज का नेट-रन रेट बहुत बेकार है, इसलिए USA के खिलाफ हारते ही उसका बाहर होना लगभग तय हो जाएगा.

2 वर्ल्ड कप से सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी उठाई थी, लेकिन 2021 में वह ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गया था. 2022 का वर्ल्ड कप इस टीम के लिए सबसे ज्यादा खराब रहा क्योंकि वह टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर सकी थी. वेस्टइंडीज को 8 साल से टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट स्टेज में जाने का इंतज़ार है. USA के खिलाफ हार के बाद उम्मीद बढ़ जाएगी कि इस बार भी उसका सेमीफाइनल में जाने का सपना अधूरा ही रह जाएगा.

यह भी पढ़ें:

WATCH: रांची में बाइक की सवारी करते नजर आए MS DHONI, खूब वायरल हो रहा है वीडियो

Related posts

Rohit Sharma इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के आरोपों पर भड़के, कह डाली बड़ी बात | Sports LIVE

nyaayaadmin

IND vs AUS: टी20 में भारत के खिलाफ बेहद शर्मनाक है ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड, आंकड़े देख नहीं होगा यकीन

nyaayaadmin

ICC की वजह से टूट सकता है भारत का चैंपियन बनने का सपना, इस ‘नियम’ से टीम इंडिया हो सकती है बाहर

nyaayaadmin