29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

US Open 2024: यूएस ओपन में एक और बड़ा उलटफेर, अब डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविच बाहर

Novak Djokovic US Open 2024: यूएस ओपन 2024 में डिफेंडिंग चैंपियन नोवाक जोकोविच को बड़ा झटका लगा. वह तीसरे राउंड में यूएस ओपन से बाहर हो गए. जोकोविच को एलेक्सी पोपिरिन ने हराया. यह यूएस ओपन का दूसरा बड़ा उलटफेर रहा. इससे पहले स्पेनिश स्टार कार्लोस अल्कारेज भी टूर्नामेंट के तीसरे राउंड से बाहर हुए थे. 

30 अगस्त को आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया के एलेक्सी पोपिरिन के खिलाफ 4-6, 4-6, 6-2, 4-6 से हार झेलनी पड़ी. यह मुकाबला एक घंटे और 19 मिनट तक चला. बता दें कि नोवाक को 28वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने हराया. इस हार के साथ जोकोविच का 25वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना टूट गया. इस हार के साथ 2017 के बाद पहली बार ऐसा होगा कि जोकोविच बगैर किसी ग्रैंड स्लैम के साल खत्म करेंगे. वहीं 18 सालों में यह पहला मौका है कि जब जोकोविच यूएस ओपन के चौथे राउंड तक नहीं पहुंच सके.

सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने का ख्वाब टूटा

नोवाक जोकोविच संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा सिंगल ग्रैंड स्लैम (पुरुष और महिला दोनों) जीतने वाले खिलाड़ी हैं. ऑस्ट्रेलिया की महिला स्टार मार्गरेट कोर्ट और नोवाक जोकोविच ने अब तक 24-24 ग्रैंड स्लैम जीते हैं. अब सिर्फ एक ग्रैंड स्लैम जीतते ही जोकोविच इस लिस्ट में सबसे आगे निकल जाएंगे, लेकिन इस साल उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका. गौर करने वाली बात यह है कि मार्गरेट कोर्ट ने ग्रैंड स्लैम के 13 खिताब ओपन ऐरा से पहले अपने नाम किए थे. टेनिस में ओपन ऐरा का आगाज 1968 में हुआ था. 

सबसे ज्यादा खेले ग्रैंड स्लैम के फाइनल 

गौरतलब है कि ग्रैंड स्लैम के 24 खिताब जीत चुके नोवाक जोकोविच के नाम पर सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने का रिकॉर्ड मौजूद है. उन्होंने अब तक अपने करियर में 37 ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल लिए हैं. ओपन ऐरा में वह सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी हैं. वह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेनिश के राफेल नडाल को भी पीछे छोड़ चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें…

Watch: 6 गेंद पर चाहिए थे 16 और लास्ट गेंद पर 4, मोहम्मद आमिर पर टूट पड़ा बल्लेबाज; देखिए कैसे धुनाई कर जिताया मैच

Related posts

Mayank Yadav: उन्होंने मुझे जूते खरीदने के लिए पैसे दिए… मयंक यादव ने अपने संघर्ष को कुछ यूं किया याद

nyaayaadmin

वनडे मैच में शतक और पांच विकेट, दुनिया के सिर्फ 4 ऑलराउंडर कर सके हैं ये कारनामा

nyaayaadmin

ईशान किशन IN और बुमराह OUT, दूसरे टेस्ट में बदल जाएगी टीम इंडिया? जानें कानपुर टेस्ट के संभावित 15 खिलाड़ी

nyaayaadmin