30 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

TV एक्टर था हीरो, हेमा मालिनी ने दिया मौका, चमकी किस्मत और बन बैठा महंगा स्टार

01

hema Malini

हेमा मालिनी को 'ड्रीम गर्ल' के नाम से भी जाना जाता है. 70-80 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड पर राज किया. उन्होंने पति धर्मेंद्र, जीतेंद्र, अमिताभ बच्चन समेत अपने दौर के सभी बड़े एक्टर्स संग काम किया. उम्र के इस पड़ा में भी वह फिल्मों में एक्टिव हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं उन्होंने आज के सुपरस्टार की किस्मत को चमकाई थी. उन्हें पहले मौका दिया था. वह एक्टर टीवी सीरियल में काम करता था. हेमा मालिनी ने अपने कजिन से कहकर टीवी एक्टर को कॉल करवाया था. शुरुआत में एक्टर को लगा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है. या कोई लड़की फर्जी ऑफर देने के बहाने फ्लर्ट कर रही थी. लेकिन जब हेमा और धर्मेंद्र से मुलाकात हुई, तो उसे कंफर्म हुआ. यह एक्टर आज 150-200 करोड़ रुपए फीस चार्ज करता है.

02

hema Malini Shah Rukh khan Film

इस एक्टर का नाम शाहरुख खान है. शाहरुख आज भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं. 'पठान', 'जवान' और 'डंकी' के जरिए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खूब पॉपुलैरिटी हासिल की. शाहरुख की पॉपुलैरिटी में देओल फैमिली का बहुत बड़ा हाथ है. यह बात तो सभी जानते हैं कि शाहरुख ने टीवी सीरियल 'फौजी' और 'सर्कस' में काम किया.

03

hema Malini Divya Bharti

शाहरुख की साल 1992 में दो फिल्में आईं. एक सुपरहिट साबित हुई और दूसरी एवरेज रही. लेकिन दूसरी फिल्म ही में उन्हें पहले मौका मिला था. शाहरुख खान की 'दीवाना' सुपरहिट हुई थी. इसमें ऋषि कपूर और दिव्या भारती थे. वहीं, दूसरी फिल्म 'दिल आशना है' थी. यह 'दीवाना' के बाद रिलीज हुई. इस फिल्म की डायरेक्टर हेमा मालिनी थीं.

04

hema Malini Shah Rukh khan

हेमा ने शाहरुख को पहले ब्रेक दिया था. हेमा और शाहरुख कई इवेंट्स पर इसका खुलासा कर चुके हैं. हाल में आईफा 2024 हुआ, तो एक पुराने आईफा इवेंट का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में हेमा मालिनी और शाहरुख खान को साथ में स्टेज पर देखा जा सकता है.

05

hema Malini Shah Rukh khan IIFA-

हेमा हाथ में ट्रॉफी पकड़े हुए हैं और कहती हैं, "कई सारे लड़के आते हैं और कहते हैं- 'आपने शाहरुख खान को इतना बड़ा स्टार बनाया. आप मुझे भी बनाइए.' मैं कहती हूं- 'यह संभव नहीं है. वह बहुत ही टैलेंटेड है. बस हमने मौका दिया. उसने कड़ी मेहनत और लगन से काम किया है…'"

06

hema Malini srk-

हेमा मालिनी ने आगे कहा,"…और इस लेवेल पर पहुंचे हैं. आप उन्हें हरा नहीं सकते. वह कहते हैं- 'नहीं-नहीं आपके हाथ में जादू है. आप हमें भी बना दीजिए शाहरुख खान. हमें भी शाहरुख खान बनना है.'" इसके बाद शाहरुख हाथ जोड़कर कहते हैं, "आपका हाथ रहेगा, तो सब के सब सुपरस्टार बनेंगे. मेरा उसमें कुछ भी करना नहीं था. आपने मुझे ब्रेक दिया इसलिए मैं स्टार बना."

07

Shah Rukh khan Divya Bharti

शाहरुख ने पहले ब्रेक के किस्से को याद करते हुए कहा था कि उन दिनों वह दिल्ली में थे. हेमा मालिनी की कजिन का फोन आया और कहा कि वह आपसे बात करना चाहती हैं. उन्हें इस बात पर यकीन नहीं था, लेकिन बात की. हेमा ने उनके चेहरे की तारीफ करते हुए कहा कि मैं आपको अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहती हूं.

08

hema Malini Dharmendra

शाहरुख खान ने कहा था कि ये सुनकर उन्हें लगा था कि दिल्ली की ही कोई लड़की हेमा मालिनी बनकर उन्हें पटाने की कोशिश कर रही है. कुछ समय बाद फिल्म को लेकर काम आगे बढ़ा और वह हेमा से मिलने उनके घर पहुंचे, जहां धमेंद्र से मुलाकात हुई. हेमा ने शाहरुख को धमेंद्र से मिलवाया.

Related posts

सामने आया ‘भूल भुलैया 3’ का फर्स्ट लुक, जानिए कब खुलने वाला है भूतहा दरवाजा?

nyaayaadmin

सोनाक्षी-जहीर ने ऋचा संग मनाया संडे, पति की गोद में लेटे दिखीं एक्ट्रेस

nyaayaadmin

मीनाक्षी शेषाद्रि-जीतेंद्र पर जब फेंकी जा रही थीं मौसंबी, बोलीं- आज तक…

nyaayaadmin