29 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Team India Welcome Live: होटल में आराम कर रही है टीम इंडिया, कुछ देर में पीएम मोदी से होगी मुलाकात

Indian Cricket Team Live Update: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद आज घर वापस लौटी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इ़ंडिया बारबाडोस से भारत आई. भारत ने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया था. फाइनल जीतने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस में ही फंस गई थी. 

अब उन्हें स्पेशल फ्लाइट के ज़रिए भारत वापस लाया गया. फ्लाइट दिल्ली में लैंड हुई. एयर इंडिया की AIC24WC चार्टर्ड फ्लाइट चैंपियंस और स्पोर्ट्स स्टाफ को वहां से लेकर आई. भारत आने के बाद टीम का काफी व्यस्त शेड्यूल होगा. आने के बाद रोहित एंड कंपनी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलेगी. टीम इंडिया की पीएम मोदी से मुलाकात सुबह करीब साढ़े 9 बजे होगी. इसके बाद टीम इंडिया दूसरी चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना होगी. 

मुंबई में भारतयी टीम ओपन बस परेड करेगी, जैसे धोनी एंड कंपनी ने 2007 का टी20 वर्ल्ड कप जीतने का बाद की थी. परेड की जानकारी खुद बीसीसीआई की तरफ से दी गई थी. यह परेड शाम को 5 बजे मुंबई के मरीन ड्राइव पर होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में प्रजेंटेशन सेरेमनी होगी, जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ट्रॉफी को बीसीसीआई के सचिव जय शाह को देंगे. ट्रॉफी अगले दो सालों तक बीसीसीआई के हेड क्वार्टर में रहेगी.

गौरतलब है कि टीम इंडिया बारबाडोस में फंस गई थी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टूर्नामेंट का फाइनल 29 जून, शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला गया था. इसके बाद बारबाडोस में चक्रवाती तूफान ने दस्तक दी, जिसके चलते टीम इंडिया वहीं फंस गई और करीब तीन दिन तक वहीं फंसी रही. बारबाडोस में तूफान का प्रकोप इतना तेज़ था कि वह एयरपोर्ट बंद कर दिए गए और धीरे-धीरे कर्फ्यू जैसे हालात बन गए. फिर धीरे-धीरे हालात सामान्य हुए और फिर बीसीसीआई ने टीम इंडिया को घर लाने के लिए स्पेशल फ्लाइट का इंतज़ाम किया. इस स्पेशल फ्लाइट से टीम इंडिया के अलावा वहां पर फंसे भारतीय मीडिया कर्मियों को भी लाया गया.

Related posts

BCCI सचिव जय शाह ने दिखाया बड़ा दिल, बारबाडोस में फंसे भारतीय पत्रकारों के लिए आगे बढ़ाया मदद का हाथ

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा को दिया जीत का श्रेय! बोले- आपके बिना ये सब…

nyaayaadmin

IND vs ZIM: रवि बिश्नोई का चला जादू, मडांडे ने जिम्बाब्वे को ऑलआउट से बचाया; भारत के सामने 116 का लक्ष्य

nyaayaadmin