29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Team India Squad: जिम्बाब्वे दौरे के लिए बदली टीम इंडिया; युवा खिलाड़ी से छीना गया डेब्यू का मौका; शिवम दुबे करेंगे रिप्लेस

Team India Squad: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 समाप्त होने के बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर निकलने वाली है, जहां दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैच खेले जाएंगे. BCCI ने हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान किया था, जिसमें IPL 2024 में धमाल मचाने वाले नितीश रेड्डी को भी मौका दिया गया था. अब BCCI ने नई स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया है कि नितीश रेड्डी की जगह शिवम दुबे जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में खेलेंगे.

नितीश रेड्डी ने IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बल्लेबाजी में 303 रन बनाए और गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट भी चटकाए थे. इसी लाजवाब प्रदर्शन के लिए उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया था. यहां तक कि उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन अवार्ड से सम्मानित भी किया गया था. दूसरी ओर शिवम दुबे फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेल रहे हैं, जहां उन्होंने अब तक 7 मैचों में 106 रन बनाए हैं. पिछले 2 मुकाबलों के प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि उनकी फॉर्म वापस आई है.

कब शुरू होगी भारत-जिम्बाब्वे सीरीज?

भारत के जिम्बाब्वे दौरे की शुरुआत 6 जुलाई से शुरू होगी और दोनों टीमों के बीच 14 जुलाई तक 5 टी20 मैच खेले जाएंगे. इस सीरीज में शुभमन गिल को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई है और इस टीम में अब शिवम दुबे अकेले ऐसे खिलाड़ी होंगे जो भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कोई मैच खेले हैं. भारतीय टीम 1 जुलाई को जिम्बाब्वे के लिए रवाना होने वाली है. रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

भारत का अपडेटेड स्क्वाड – शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वॉशिंग्टन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे.

यह भी पढ़ें:

श्रीलंका टीम को तगड़ा झटका, दिग्गज क्रिकेटर MAHELA JAYAWARDENE ने छोड़ा साथ; बोर्ड को सौंपा इस्तीफा

Related posts

दुनिया का आठवां अजूबा…, आस्कर या एमी… Gulbadin Naib ने की एक्टिंग? कोच के इशारे पर स्लिप में गिर पड़े

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: डेविड वॉर्नर के दोस्त ने जाहिर की अपनी ख्वाहिश, जानें क्या बोले उस्मान ख्वाजा

nyaayaadmin

SA vs WI: वेस्टइंडीज़ ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 136 रनों का लक्ष्य, रोस्टन चेज़ ने जड़ा अर्धशतक तो शम्सी ने झटके 3 विकेट

nyaayaadmin