29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Team India Coach: IPL में मचा चुका है तबाही, यह खिलाड़ी है गौतम गंभीर का खास! भारत के लिए जल्द कर सकता है डेब्यू

Team India Coach: इन दिनों गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय टीम के हेड कोच बनने की रेस में बने हुए हैं. हालांकि उन्हें डब्लूवी रमन (WV Raman) से प्रतिद्वंदिता झेलनी पड़ रही है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो गंभीर का मुख्य कोच बनना लगभग तय है. हाल ही में गंभीर का इंटरव्यू भी हुआ, जिसमें उनसे टीम इंडिया के भविष्य को लेकर रोडमैप मांगा गया था. अटकलें हैं कि यदि गंभीर भारत के कोच बनते हैं तो टीम के अंदर बहुत बड़े बदलाव देखे जा सकते हैं. उम्मीदें चरम पर हैं कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद एक युवा टीम को तैयार करने पर ध्यान दिया जाएगा. चूंकि गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटर रहे हैं, ऐसे में चलिए जानते हैं कि KKR के उस अनकैप्ड प्लेयर के बारे में, जिन्हें गंभीर कोच बनने के बाद अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू का मौका दे सकते हैं.

KKR के इस खिलाड़ी की किस्मत चमक सकती है!

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो IPL 2024 में अच्छा करने वाले कई खिलाड़ियों को जल्द टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिल सकता है, जिनमें से एक नाम हर्षित राणा का भी है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के समापन के बाद टीम इंडिया जुलाई में जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली है, जहां दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैच खेले जाएंगे. चूंकि विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा, ऐसे में यदि गौतम गंभीर मुख्य कोच बनते हैं तो KKR के धारदार गेंदबाज हर्षित राणा को डेब्यू का मौका मिल सकता है.

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनकैप्ड प्लेयर

हर्षित राणा, IPL 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनकैप्ड प्लेयर रहे. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 19 विकेट चटकाए थे. उनका आक्रामक और स्लेजिंग भरा स्वभाव टीम इंडिया के गेंदबाजी अटैक में एक नया जोश भर सकता है. इस बात में कोई संदेह नहीं कि गौतम गंभीर की मेंटरशिप में हर्षित KKR में एक उच्च स्तर के गेंदबाज बनकर उभरे हैं. वो IPL 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 5वें स्थान पर रहे.

श्रेयस अय्यर की वापसी की भी हैं अटकलें

गौतम गंभीर के मुख्य कोच बनने के साथ ही श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में वापसी की खबरों ने तूल पकड़ लिया है. बता दें कि श्रेयस अय्यर और गौतम गंभीर की जुगलबंदी ने KKR को IPL 2024 की ट्रॉफी जिताने में बहुत अहम योगदान दिया. ऐसे में स्थिति स्पष्ट होने लगी है कि गंभीर भविष्य में KKR के लिए अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों को मौका देते हुए नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

INDW VS SAW: मंधाना-हरमनप्रीत का दोहरा वार, सेंचुरी से दक्षिण अफ्रीका बैकफ़ुट पर; भारत ने बनाए 325 रन

Related posts

IND vs SL: जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, जानें टी20 और वनडे सीरीज का शेड्यूल और संभावित टीमें

nyaayaadmin

अफगानिस्तान के लिए वरदान साबित होगी बारिश, अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच हुआ रद्द; तो ऐसा होगा सेमीफाइनल का समीकरण

nyaayaadmin

IND vs ENG Semi Final 2: अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो किसे मिलेगी फाइनल में जगह, जानें क्या है नियम

nyaayaadmin