29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Team India Coach: विराट-रोहित उम्रदराज! कैसे करेंगे मैनेज? गौतम गंभीर की अग्निपरीक्षा; इंटरव्यू में पूछे गए तीखे सवाल

Team India Coach: इन दिनों भारतीय टीम का मुख्य कोच पद चर्चाओं में है. इंटरव्यू का पहला राउंड देने पहुंचे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से काफी कठिन सवाल पूछे जाने की खबर सामने आई है. क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) गंभीर की कड़ी परीक्षा लेने के लिए तैयार थी. उनके अलावा भारतीय महिला टीम के कोच रह चुके डब्लूवी रमन से भी तीखे सवाल पूछे गए हैं. बताया गया है कि यह इंटरव्यू ‘Zoom’ के माध्यम से हुआ, जो करीब 40 मिनट तक चला और इसमें दोनों से कठिन सवाल पूछे गए. गंभीर और रमन, दोनों की प्रेजेंटेशन शानदार रही, लेकिन यह भी अटकलें हैं कि अभी उनका एक और इंटरव्यू हो सकता है.

क्या सवाल किए गए?

रेव स्पोर्ट्ज के अनुसार गंभीर और रमन से 3 मुख्य सवाल पूछे गए. पहला सवाल ये रहा कि उनकी भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ को लेकर क्या राय है? वहीं दूसरा सवाल यह पूछा गया कि टीम के बैटिंग और बॉलिंग डिपार्टमेंट में भी कुछ उम्रदराज हैं, ऐसे में वे टीम के अंदर परिवर्तन कैसे लाएंगे? तीसरा और आखिरी सवाल ये रहा कि अलग-अलग फॉर्मेट में अलग कप्तान होने पर उनकी क्या राय है, वहीं टीम इंडिया ICC ट्रॉफी जीतने में क्यों नाकाम हो रही है?

गंभीर और रमन से मांगा गया रोडमैप

BCCI के एक सूत्र ने कहा, “पहले गंभीर और बाद में रमन का इंटरव्यू लिया गया. दोनों ही इंटरव्यू ‘जूम’ के माध्यम से हुए. उन्होंने भारतीय क्रिकेट का रोडमैप सामने रखा और पीपीटी भी पेश की. यह इंटरव्यू तकरीबन 40 मिनट तक चला. शुरुआत में कुछ सवाल पूछे गए, जिसके बाद दोनों की प्रेजेंटेशन को भी देखा गया.” बताया जा रहा है कि दोनों का इंटरव्यू अच्छा रहा और उनकी प्रेजेंटेशन भी शानदार रही, लेकिन संभावनाएं बहुत अधिक हैं कि गेंद गौतम गंभीर के पाले में जाकर गिर सकती है.”

अलग-अलग कप्तान चाहते हैं गंभीर!

गौतम गंभीर पहले भी कहते रहे हैं कि भारतीय टीम को अलग-अलग फॉर्मेट में अलग कप्तान दिया जाना चाहिए. उनका मानना है कि इससे किसी एक खिलाड़ी पर दबाव नहीं आएगा. उनके अनुसार लाल और सफेद गेंद की क्रिकेट में टीम इंडिया के पास अलग कप्तान होने से वर्कलोड को मैनेज किया जा सकेगा और फॉर्मेट के हिसाब से रणनीतियां तैयार हो सकेंगी. इसके अलावा बताया गया है कि गंभीर ने बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग का अलग-अलग कोच लाने का सुझाव भी रखा है.

कब शुरू होगा नए कोच का कार्यकाल?

भारतीय टीम के मुख्य कोच फिलहाल राहुल द्रविड़ हैं, जिनका कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है. यानी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के समापन के साथ ही उनका टीम इंडिया के साथ कोच के तौर पर सफर समाप्त हो जाएगा. इस बीच 1 जुलाई से नया कोच कार्यभार संभालेगा, जो 2027 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के मुख्य कोच होने की भूमिका निभाएगा. इस दौरान व्हाइट बॉल क्रिकेट में 3 ICC टूर्नामेंट्स खेले जाने हैं.

यह भी पढ़ें:

T20 WORLD CUP 2024: सुपर-8 में शिवम दुबे टीम इंडिया के लिए साबित होंगे ‘एक्स फैक्टर’? माने जाते हैं स्पिन स्पेशलिस्ट

Related posts

IND vs AUS: अगर बारिश में धुल गया भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा अफगानिस्तान? समझें पूरा गणित

nyaayaadmin

T20 World Cup: IND vs SA का मुकाबला पर Kapil Dev का बड़ा बयान, ‘जिस तरह खेलते रहे हैं वैसे ही खेले’

nyaayaadmin

IND vs SA T20 World Cup Final: भारत के सामने फाइनल में साउथ अफ्रीका की चुनौती, जानें दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

nyaayaadmin