30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Team India Champion: टी20 विश्व कप जीतने के बाद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, दक्षिण अफ्रीका को भी मिले करोड़ों

Team India Prize Money: टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीत लिया है. उसने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया. भारतीय टीम को चैंपियन बनने के बाद इनाम के तौर पर करोड़ों रुपए मिले. टीम इंडिया के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका को भी प्राइज मनी मिली है. टी20 विश्व कप 2024 की चैंपियन टीम को इनाम के तौर पर करीब 20 करोड़ रुपए मिले हैं. इसके साथ-साथ सुपर 8 में जीत चुकी टीमों को भी पैसे मिले हैं.

टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल तक पहुंची टीमें मालामाल हो गई हैं. इस टूर्नामेंट के लिए कुल प्राइज मनी 11.25 मिलियन डॉलर रखी गई थी. यह करीब 93.51 करोड़ रुपए होंगे. टीम इंडिया चैंपियन बनी है. उसे 2.45 मिलियन डॉलर यानी कि 20.36 करोड़ रुपए मिले हैं. इसके साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका को भी मोटी रकम मिली है. अफ्रीकी टीम फाइनल तक पहुंची थी. उसे 10.64 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिले हैं. 

सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली टीमों को भी मिली प्राइज मनी –

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ-साथ दो और टीमें सेमीफाइनल तक पहुंची थीं. इंग्लैंड और अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि इन दोनों टीमों के हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड और अफगानिस्तान को प्राइज मनी के तौर पर 6.54 करोड़ रुपए मिले हैं. इनके अलावा बाकी टीमों को भी प्राइज मनी मिली है. टूर्नामेंट के दूसरे राउंड यानी की सुपर 8 तक पहुंचने वाली हर टीम को 3.17 करोड़ रुपए मिले हैं.

आखिरी स्थान पर रहने वाली टीम को भी मिला इनाम –

टी20 विश्व कप 2024 में आखिरी स्थान पर रहने वाली टीम को भी प्राइज मनी मिली है. इसमें 9वें से 12वें स्थान वाली टीमों को 2.05 करोड़ रुपए मिले हैं. वहीं 13वें से 20वें स्थान की टीमों को 1.87 करोड़ रुपए मिले हैं. पहले और दूसरे राउंड की जीत पर 25.89 लाख रुपए मिले हैं. अगर सुपर 8 के ग्रुप 1 की पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो यहां टीम इंडिया टॉप पर रही थी. वहीं अफगानिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर रही थी. वहीं ग्रुप 2 में दक्षिण अफ्रीका की टीम टॉप पर रही थी. जबकि इंग्लैंड की टीम दूसरे नंबर पर रही थी.

यह भी पढ़ें : Watch: चैंपियन बनी टीम इंडिया तो खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को हवा में उछाला, रोहित-कोहली का था प्लान

Related posts

कहां रोहित शर्मा और कहां तुम… Shahid Afridi का फूटा गुस्सा; पाक कप्तान बाबर आजम को खूब लताड़ा

nyaayaadmin

IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश मैच से पहले PM मोदी ने दोनों टीमों को दी शुभकामनाएं, जानें क्या कहा

nyaayaadmin

IND vs PAK: भारत मैच होते हैं फिक्स…, ICC पर जमकर बरसा इंग्लैंड का दिग्गज; लगाए गंभीर आरोप

nyaayaadmin