30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Team India: जिस प्लेन में सवार है टीम इंडिया, उसने बना डाला महारिकॉर्ड; जानें पूरा मामला

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की विजेता भारतीय टीम को बारबाडोस से दिल्ली लाने के लिए एक खास चार्टर प्लेन का इंतजाम किया गया था. बुधवार को टीम इडिया बारबाडोस से नई दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है. जिस प्लेन में भारत के खिलाड़ी सवार हैं, उसने बहुत बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है. इस प्लेन का नाम ‘AIC24WC’ है और हवाई जहाजों को ट्रैक करने वाली एक कंपनी फ्लाइट रेडार 24 ने ‘X’ के माध्यम से बताया है कि बारबाडोस से दिल्ली आ रही इस फ्लाइट को सबसे ज्यादा लोग ट्रैक कर रहे हैं. ऐसा इसलिए भी हो रहा है क्योंकि क्रिकेट फैंस भारतीय टीम के वापस आने का इंतज़ार नहीं कर पा रहे हैं.

फ्लाइट रेडार 24 कंपनी के X अकाउंट के माध्यम से बताया गया कि, “अभी उस प्लेन को सबसे ज्यादा ट्रैक किया जा रहा है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप 2024 की चैंपियन भारतीय टीम सवार है.” जब कंपनी ने रियल-टाइम डाटा शेयर किया तब कुल 5,252 लोग एयर इंडिया की इस चार्टर फ्लाइट को ट्रैक कर रहे थे. मगर मौजूदा आंकड़े बताते हैं कि फिलहाल 9,548 लोग इस प्लेन को लाइव ट्रैक करने का काम कर रहे हैं और यह संख्या लगातार बढ़ रही है. इस फ्लाइट को ‘AIC24WC’ नाम टी20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के कारण ही दिया गया है.

बता दें कि भारतीय टीम गुरुवार सुबह करीब 6 बजे दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. उसके बाद 11 बजे भारतीय टीम माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर जाकर उनसे मिलेगी और उनके साथ ब्रेकफास्ट भी करेगी. इसके अलावा शाम को भारतीय टीम का मरीन ड्राइव पर रोड शो होगा और टीम वानखेड़े स्टेडियम के अंदर भी विक्ट्री लैप लगाने वाली है. पूर्व कप्तान रोहित शर्मा फैंस से आग्रह भी कर चुके हैं कि वे टीम इंडिया को सपोर्ट करने मरीन ड्राइव और वानखेड़े जरूर पहुंचें.

यह भी पढ़ें:

टीम इंडिया की सुरक्षा के खास इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात; पैरामिलिट्री फोर्स भी एक्शन में

Related posts

T20 WC Semi Final Live Streaming: एक ही दिन खेले जाएंगे दोनों सेमीफाइनल, जानें भारत में कब, कहां और कैसे ‘फ्री’ में देखें लाइव

nyaayaadmin

Watch: टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के बाद रो पड़े रोहित शर्मा? जानें वायरल वीडियो का सच

nyaayaadmin

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले सेंट लूसिया में झमाझम बारिश, बिना टॉस के रद्द हो सकता है मैच

nyaayaadmin