29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20WC 2024 Semi-Final SA vs AFG: दक्षिण अफ्रीका के पास चोकर्स का दाग मिटाने का मौका, ये तीन फैक्टर दिला सकते हैं जीत

SA vs AFG T20 World Cup 2024: किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका को चोकर्स के नाम से भी जाना जाता है. जो जीतते हुए बड़े मैच हार जाती है. अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दक्षिण अफ्रीका के पास इस दाग को मिटाने का अच्छा मौका है. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. पहले सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना अफगानिस्तान से हो रहा है. जो बड़ी टीमों को हराकर इतिहास में पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है.

ये फैक्टर दिला सकते हैं दक्षिण अफ्रीका को जीत
कई बड़ी टीमें अफगानिस्तान को कमतर आंकती हैं और उसके खिलाफ खेलती हैं. यही वजह है कि अफगानिस्तान बड़ी टीमों के खिलाफ रोमांचक तरीके से मैच जीतने में कामयाब रहता है. अब अफगानिस्तान पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा है और उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से है. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका को अपने सिर से चोकर्स का कलंक हटाने के लिए अफगानिस्तान को कमतर नहीं आंकना होगा. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका को मैच के दौरान कुछ फैक्टर्स पर अच्छे से काम करना होगा.

  • टॉस जीतना: अफगानिस्तान ने अब तक पांच में से चार मैच पहले बल्लेबाजी करके जीते हैं. लेकिन वे दो मैच हार चुके हैं जहां उन्होंने पहले गेंदबाजी की थी. वहीं, दक्षिण अफ्रीका चार बार पहले बल्लेबाजी करके और तीन बार लक्ष्य का पीछा करके जीता है. अगर टॉस दक्षिण अफ्रीका जीतता है, तो वह पहले गेंदबाजी करना चाहेगा.
  • गुरबाज-इब्राहिम को रोकना: रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.  अगर अफगानिस्तान का यह जोड़ी जम जाती है तो दक्षिण अफ्रीका के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. खासकर, अगर सलामी बल्लेबाज गुरबाज चोट के कारण नहीं खेल पाता है तो यह दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छी खबर होगी.
  • महाराज का जादू: केशव महाराज इस वर्ल्ड कप के हीरो बनकर उभरे हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ओवर में सिर्फ 10 रन दिए और दो विकेट लिए. अब उनकी निगाहें अफगानिस्तान के दाएं हाथ के बल्लेबाजों पर होंगी, जिनके खिलाफ उन्हें अब तक सारे विकेट मिले हैं.
  • राशिद का सामना: दक्षिण अफ्रीका के ज्यादातर बल्लेबाज राशिद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. खासकर डेविड मिलर, जिन्हें राशिद ने टी20 क्रिकेट में कई बार आउट किया है.

सेमीफाइनल का पहला मैच कब, कहां और कैसे देखें?
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना है. यह मैच 27 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे तरौबा के ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जाना है. भारत में आप इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर मुफ्त में देख सकते हैं. इसके अलावा आप इसे हॉटस्टार डॉट कॉम वेबसाइट पर देख सकते हैं. टीवी पर देखने के लिए आपको स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क का रुख करना होगा.

यह भी पढ़ें:
T20 World Cup 2024: दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए हुआ अंपायरों का एलान, जानें क्यों टीम इंडिया को मिली बड़ी राहत

Related posts

T20 World Cup: IND vs SA का मुकाबला पर Kapil Dev का बड़ा बयान, ‘जिस तरह खेलते रहे हैं वैसे ही खेले’

nyaayaadmin

IND vs ENG Semi Final Score Live: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बैटिंग करेगी टीम इंडिया; देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

nyaayaadmin

Watch: बाप रे बाप! गुस्से से लाल राशिद खान; अपने ही साथी पर बल्ला फेंक कर मारा, वीडियो वायरल

nyaayaadmin