29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड, जानें बाकी टीमों का हाल

England Cricket Team: इंग्लैंड ने अमेरिका को हरा दिया. जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने 10 विकेट से आसान जीत दर्ज की. वहीं, इस जीत के साथ ही इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. अब ग्रुप-2 में इंग्लैंड के 3 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हो गए हैं. जबकि इस ग्रुप में दूसरे नंबर पर काबिज साउथ अफ्रीका के 2 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हैं. अगर आज साउथ अफ्रीकी टीम वेस्टइंडीज को हराने में कामयाब रहती है तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी. लेकिन अगर वेस्टइंडीज जीतती है तो सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रहेंगी.

भारतीय टीम सेमीफाइनल की रेस में कहां है?

इस ग्रुप से अमेरिका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है. जबकि इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. अब इस ग्रुप से दूसरी टीम साउथ अफ्रीका या वेस्टइंडीज हो सकती है. वहीं, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ग्रुप-1 में सेमीफाइनल के बेहद करीब है. भारतीय टीम 2 मैचों में 4 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बराबर 2-2 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया बेहतर नेट रन रेट के कारण दूसरे पायदान पर है. इस ग्रुप में बांग्लादेश को पहली जीत का इंतजार है.

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सैंट लुसिया में खेला जाएगा. जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच भारतीय समयनुसार रात 8 बजे शुरू होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जीतने वाली टीम सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर जाएगी. दरअसल, अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बड़ा उलटफेर किया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की राहें सेमीफाइनल के लिए आसान मानी जा रही थी.

ये भी पढ़ें-

पहले जॉर्डन ने ली हैट्रिक, फिर बटलर ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के; इंग्लैंड ने USA को 10 विकेट से रौंदा

अफगानिस्तान के लिए वरदान साबित होगी बारिश, अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच हुआ रद्द; तो ऐसा होगा सेमीफाइनल का समीकरण

Related posts

INDW vs SAW: भारत का महिला टेस्ट में कारनामा, एक पारी में 600 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली टीम, शैफाली का दोहरा शतक

nyaayaadmin

AFG vs SA: सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का बिगड़ा खेल, दक्षिण अफ्रीका ने 56 रनों पर किया ऑलआउट 

nyaayaadmin

भारत या इंग्लैंड नहीं, ये टीम बनेगी टी20 वर्ल्ड कप की विजेता; दिग्गज ने भविष्यवाणी करके चौंकाया

nyaayaadmin