29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की रेस हो गई दिलचस्प, ‘वर्ल्ड चैंपियन’ इंग्लैंड पर बाहर होने का ‘खतरा’

T20 World Cup 2024 Semi Final Scenario: 2024 टी20 वर्ल्ड कप अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है. आठ टीमें सेमीफाइनल के लिए लड़ रही हैं. शुक्रवार को सुपर-8 के महत्वपूर्ण मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को हरा दिया. अब इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंच पाना बेहद मुश्किल हो गया है. यह कहना गलत नहीं होगा कि वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतना मंडरा रहा है. 

सुपर-8 की सभी आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. इनमें से दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी. ग्रुप-1 की बात करें तो इसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के प्रमुख दावेदार हैं. बाकी अफगानिस्तान और बांग्लादेश के चांस बेहद कम हैं. वहीं दूसरे ग्रुप यानी ग्रुप-2 की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका दो जीत के साथ पहले नंबर पर है. वहीं वेस्टइंडीज दो मैचों में एक जीत के साथ दूसरे नंबर पर है. इंग्लैंड तीसरे और यूएसए चौथे नंबर पर है.

इंग्लैंड की राह हुई मुश्किल

सेमीफाइनल की बात करें तो इंग्लैंड के ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका का पहुंचना लगभग तय हो गया है. वहीं वेस्टइंडीज ने यूएसए को बड़े अंतर से हराकर अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है. अब अगर वेस्टइंडीज अपना आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका से जीत लेती है और इंग्लैंड भी अपना आखिरी सुपर-8 का मैच यूएसए से जीत लेती है तो फिर दोनों में जिसका नेट रन रेट बेहतर होगा, वो क्वालीफाई करेगा. वहीं अगर दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हरा दिया तो फिर इंग्लैंड के लिए राह आसान हो जाएगी. फिर इंग्लैंड यूएसए को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगी. अब अगर वेस्टइंडीज दक्षिण अफ्रीका को भी बड़े अंतर से हरा देती है तो फिर इंग्लैंड का समीकरण काफी खराब हो जाएगा. इसी वजह से इंग्लैंड पर वैश्विक टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 

यह भी पढ़ें-

जोस बटलर ने बताया इंग्लैंड की हार का कारण, समझाया कैसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाई जीती हुई बाजी

Related posts

Pakistan: 2500 डॉलर…वर्ल्ड कप की जगह पैसे कमाने पर था पाकिस्तानी खिलाड़ियों का ध्यान? हो गया बड़ा खुलासा

nyaayaadmin

T20 World Cup चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, BCCI सचिव जय शाह ने 125 करोड़ देने का किया ऐलान

nyaayaadmin

IND vs ENG: कोहली की खराब बैटिंग पर उठा सवाल तो रोहित ने दिया करारा जवाब, बंद हो गए सबके मुंह

nyaayaadmin