29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप में अफगानियों का दबदबा, गुरबाज हैं हाई स्कोरर तो फारूकी विकेट लेने में अव्वल

Afghanistan In T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान का दबदबा देखने को मिल रहा है. अफगानिस्तान ने टूर्नामेंट के 48वें मुकाबले में ऑस्ट्रलिया को हराकर उलटफेर किया. टीम के गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ पूरी तरह फॉर्म में दिख रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरबाज ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाते हुए 49 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली थी. गुरबाज टूर्नामेंट के हाई स्कोरर हैं, जबकि फजलहक फारूकी 2024 टी20 विश्व कप में अब तक सबसे ज़्यादा विकेट ले चुके हैं. 

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं गुरबाज 

2024 के टी20 विश्व कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज मौजूदा वक़्त में अव्वल नंबर पर हैं. गुरबाज ने अब तक 6 मैचों की 6 पारियों में बैटिंग करते हुए 39.67 की औसत और 141.67 के स्ट्राइक रेट से 238 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं. गुरबाज अब तक 15 चौके और 15 छक्के लगा चुके हैं. सबसे ज़्यादा रन बनाने की लिस्ट में वेस्टइंडीज़ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ निकोलस पूरन दूसरे नंबर पर हैं. पूरन ने अब तक 6 मैचों की 6 पारियों में 45.40 की औसत और 148.37 के स्ट्राइक रेट से 227 रन बना लिए हैं. 

विकेट लेने के मामले में अव्वल नंबर पर हैं फजलहक फारूकी 

मौजूदा वक़्त में टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने के मामले में अफगानिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ फजलहक फारूकी अव्वल नंबर पर हैं. फारूकी ने 6 मैचों में 8.93 की शानदार औसत से 15 विकेट चटका लिए हैं. इस दौरान उन्होंने एक बार 5 विकेट हॉल भी अपने नाम किया है. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जैम्पा 13 विकेट के साथ दूसरे और भारतीय पेसर अर्शदीप सिंह 12 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं. 

ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल के करीब पहुंची अफगानिस्तान 

अफगानिस्तान ने अब तक सुपर-8 में दो मैच खेल लिए हैं, जिसमें उन्होंने 1 में जीत दर्ज की है. अब टीम को आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने के साथ अफगान टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने की प्रबल दावेदार बन जाएगी. 

 

ये भी पढ़ें…

भारत-अफ्रीका का सेमीफाइनल टिकट लगभग पक्का, जानें वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड-अफगानिस्तान के कितने हैं चांस

Related posts

IND vs SA Final: फाइनल के लिए बारबाडोस पहुंची टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका से होगा महामुकाबला

nyaayaadmin

Virat Kohli Retirement: भारत के चैंपियन बनते ही विराट कोहली ने किया संन्यास का एलान, कहा – ये मेरा लास्ट टी20…

nyaayaadmin

BCCI सचिव जय शाह ने दिखाया बड़ा दिल, बारबाडोस में फंसे भारतीय पत्रकारों के लिए आगे बढ़ाया मदद का हाथ

nyaayaadmin