29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: ‘वर्ल्ड कप को उड़ता हुआ देखा…’, अपने विनिंग कैच पर आया सूर्यकुमार यादव का रिएक्शन 

Suryakumar Yadav Reaction On His Catch: सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अगर कैच न पकड़ते तो शायद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की ट्रॉफी नहीं पकड़े होते. सूर्या ने मानिए कैच नहीं, ट्रॉफी लपकी थी. अब खुद सूर्या ने अपने कैच पर रिएक्शन देते हुए कहा कि उन्होंने गेंद नहीं बल्कि हवा में वर्ल्ड कप उड़ता हुआ देखा था. तो आइए जानते हैं कि सूर्यकुमार यादव ने अपने उस विनिंग पर क्या कुछ बोला. 

पहले आपको बता दें कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज़ डेविड मिलर का कैच लपका था. अफ्रीका को फाइनल जीतने के लिए आखिरी ओवर में 16 रनों की दरकार थी. हार्दिक पांड्या के ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश में मिलर ने सीधा शॉट खेला था. गेंद तो बाउंड्री के बाहर जा रही थी लेकिन बिल्कुल आखिर में सूर्या ने दो प्रयासों में कैच को लेकर मिलकर को पवेलियन भेज दिया था. इस कैच के बाद मैच पूरी तरह भारत के पक्ष में आ गया था. 

अब सूर्या ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से इस कैच के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं वाकई नहीं जानता था कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा था. मैं वर्ल्ड कप को उड़ता हुआ देख रहा था और मैंने बस उसे पकड़ लिया. मैं उस पल में देश के लिए कुछ खास करने के लिए आभारी हूं.  यह गॉड का प्लान था. सूर्या के कैच की वीडियो…

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)



सूर्या के कैच के बाद 7 रनों से जीती थी टीम इंडिया 

ओवर की पहली गेंद पर कैच होने के बाद हार्दिक ने अपने ओवर में सिर्फ 8 रन खर्चे थे. इस तरह टीम इंडिया ने 7 रनों से जीत हासिल की थी. पहली गेंद पर कैच के बाद हार्दिक ने दूसरी गेंद पर चौका खाया था. फिर तीसरी और चौथी गेंद पर बाई का 1-1 रन आया था. इसके बाद हार्दिक ने 1 वाइड फेंक की. फिर पांचवीं गेंद पर कगिसो रबाडा कैच आउट हुए और आखिरी गेंद सिर्फ 1 रन आया. 

 

ये भी पढ़ें…

Virat Kohli Narendra Modi: ‘प्रिय नरेंद्र मोदी सर…’, प्रधानमंत्री ने दिया था बधाई का संदेश; विराट कोहली ने यूं जताया आभार

Related posts

Photos: टीम के सेमीफाइनल में पहुंचते ही अफगानिस्तान की सड़कों पर हुआ चक्का जाम, फिर वॉटर ब्रिगेड…

nyaayaadmin

Dinesh Karthik Batting Coach RCB: आरसीबी ने कार्तिक को बनाया बैटिंग कोच, साथ मिली एक और अहम जिम्मेदारी

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: अफ्रीका का लकी चार्म, 10 साल पहले जिताया था वर्ल्ड कप; इतिहास दोहराने को बेताब Aiden Markram

nyaayaadmin