30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ने पहले से ही बनाया था पिच की मिट्टी खाने का प्लान? बोले- कुछ भी स्क्रिप्टेड…

Rohit Sharma On Eating Pitch Soil: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Indian Team) ने 29 जून, शनिवार को जो कमाल किया, उसे भारतीय फैंस अब तक भुला नहीं सके हैं. यह वही दिन था जब रोहित एंड कंपनी ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) का खिताब जीता था. टूर्नामेंट का खिताब मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल के मैदान पर खेला गया था. ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय कप्तान को इस मैदान की मिट्टी खाते हुए देखा गया था. अब रोहित शर्मा ने इस पर चुप्पी तोड़ी. 

रोहित शर्मा ने बताया कि ये सारी चीजे़ं मोमेंट के साथ खुद से हुईं, कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया के ज़रिए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा बात करते हुए दिखे. भारतीय कप्तान ने मैदान की मिट्टी खाने को लेकर बोला, “मैं उन चीज़ों को बयां नहीं कर सकता और कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था, बस मोमेंट के साथ हुआ. मैं बारबाडोस और इस पिच को अपनी ज़िंदगी में हमेशा याद रखूंगा. इसलिए मैं उसका एक टुकड़ा अपने साथ रखना चाहता था. वह मोमेंट मेरे लिए बहुत खास हैं.”

टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने दिखाई थी शानदार फॉर्म

बता दें कि रोहित शर्मा 2024 टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे थे. उन्होंने टूर्नामेंट के 8 मैचों की 8 पारियों में 36.71 की औसत और 156.71 के स्ट्राइक रेट से 257 रन स्कोर किए थे. इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले थे. रोहित ने 24 चौके और 15 छक्के लगाए थे. 

भारत को आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले बने तीसरे कप्तान

गौरतलब है कि रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले तीसरे कप्तान बने. सबसे पहले टीम इंडिया को आईसीसी ट्रॉफी कपिल देव ने 1983 वनडे वर्ल्ड कप के ज़रिए दिलवाई थी. फिर एमएस धोनी अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को तीन आईसीसी ट्रॉफी जितवाईं, जिसमें 2007 का टी20 वर्ल्ड कप, 2011 का वनडे वर्ल्ड कप और 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी शामिल है. अब रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को 2024 का टी20 वर्ल्ड कप जितवा दिया. 

 

ये भी पढ़ें…

Virat Kohli Retirement: ‘मैं उसके फैसले को…’ विराट कोहली के संन्यास पर बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कही बड़ी बात

Related posts

IND vs BAN: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, बांग्लादेश को 50 रनों से धोया; सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का

nyaayaadmin

इस टीवी चैनल और मोबाइल एप पर देख सकेंगे भारत-जिम्बाब्वे के मैच, ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग डिटेल्स आईं सामने

nyaayaadmin

टी20 टीम के कप्तान को लेकर जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट, बोले- ICC चैंपियंस ट्रॉफी में यही टीम खेलेगी

nyaayaadmin