29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: रोहित-कोहली से लेकर डेविड वॉर्नर तक, इस टी20 वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों ने लिया संन्यास

Players Retirement In T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) भारतीय फैंस के लिए बहुत ही सुखदायक रहा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताब अपने नाम किया. जहां एक तरफ फैंस इस बात से खुश दिखे कि टीम ने 17 साल के लंबे इंतज़ार के बाद वर्ल्ड कप जीता, तो वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा के संन्यास ने सभी को दुखी कर दिया. 

टी20 विश्व कप का खिताब जीतने के बाद ही रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का एलान कर दिया था. इस विश्व कप में सिर्फ रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ही संन्यास नहीं लिया बल्कि कुछ और दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी क्रिकेट को अलविदा कहा. आइए जानते हैं इस विश्व कप से संन्यास लेने वाले खिलाड़ी कौन-कौन हैं. 

1- विराट कोहली

भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली ने पोस्ट प्रजेंटेशन में संन्यास का एलान कर दिया था. कोहली ने कहा कि यह उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप और भारत के लिए आखिरी टी20 मैच था. विराट ने सिर्फ टी20 इंटरनेशनल से ही संन्यास का एलान किया. वह टेस्ट और वनडे में खेलते हुए दिखाई देंगे. 

2- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जितवाया. रोहित ने भी वर्ल्ड चैंपियन बनते ही संन्यास का एलान कर दिया. रोहित ने भी सिर्फ टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लिया. विराट कोहली की तरह वह भी टेस्ट और वनडे खेलते हुए दिखाई देंगे. 

3- डेविड वॉर्नर 

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर टेस्ट और वनडे से पहले ही संन्यास ले चुके थे. फिर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के बाहर होते ही वॉर्नर ने टी20 इंटरनेशनल को भी अलविदा कह दिया. इस तरह वॉर्नर ने पूरी तरह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट  से संन्यास ले लिया. 

4- ट्रेंट बोल्ट 

न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट ने भी इस बार अपने करियर का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप खेल लिया. बोल्ट ने विश्व कप के दौरान ही कह दिया था कि यह उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होगा. 

 

ये भी पढे़ं…

Team India Champion: टीम इंडिया की जर्सी पर लगा दूसरा सितारा, जानें क्यों और कैसे इसे करते हैं अपडेट

Related posts

T20 World Cup 2024: चैंपियन टीम इंडिया खुली बस पर कर सकती है मुंबई का दौरा, फिर दिखेगा 16 साल पुराना नज़ारा?

nyaayaadmin

Hockey India Masters Cup: हॉकी इंडिया ने किया मास्टर्स कप का ऐलान, 40 पार के दिग्गजों का दिखेगा जलवा!

nyaayaadmin

T20 World Cup Final: ये रहीं 3 घटनाएं, जब वर्ल्ड कप फाइनल में हुआ था बहुत बड़ा विवाद; गिलक्रिस्ट को बेईमान तक कहा गया

nyaayaadmin