30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: ‘मेरा दिल कह रहा था रोहित शर्मा 150 रन…’, ‘हिटमैन’ की पारी पर फिदा हुए पाक दिग्गज शोएब अख्तर

T20 World Cup 2024: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 मुकाबले में 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया है. इस मैच में रोहित शर्मा की 41 गेंद में 92 रन की पारी ने टीम इंडिया की जीत की नींव रखी थी, जिसमें उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के भी लगाए. ये वही मैच है, जिसमें रोहित ने मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के ओवर में 4 छक्के लगाकर कुल 29 रन बटोरे थे. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से भारतीय कप्तान की जमकर तारीफ की और बताया कि निःस्वार्थ पारी ऐसी होती है.

अपने यूट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने कहा, “रोहित शर्मा ने वही किया, जो उन्हें करना चाहिए था. उन्होंने बैट से क्या शानदार खेल दिखाया है. रोहित ने मिचेल स्टार्क की जमकर फेंटी लगाई है. एक सच्चा लीडर ऐसे ही खेलता है. वे निःस्वार्थ होकर खेलते हैं और देश के लिए खेलना और जीतना चाहते हैं. पिछले एक साल से रोहित शर्मा इसी मानसिकता के साथ खेलते आए हैं. मेरा दिल कह रहा था कि रोहित शर्मा इस मैच में 150 रन बनाएं.” अख्तर ने इस विषय पर भी ‘हिटमैन’ की तारीफ की है कि उन्होंने अपना शतक पूरा करने के लिए धीमा खेल नहीं दिखाया. रोहित 90 रन पार करने के बाद भी बड़े शॉट खेलने की फिराक में थे.

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की कहानी

सेंट लूसिया में स्थित डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया का सुपर-8 मुकाबला खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया. हालांकि विराट कोहली शून्य के स्कोर पर आउट हुए, लेकिन रोहित शर्मा ने 92 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत की नींव रखी. उसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद में 31 रन और अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या ने भी 17 गेंद में 27 रन की पारी खेलकर भारत का स्कोर 205 तक पहुंचाया. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड एक बार फिर तारणहार बनते-बनते रह गए. उन्होंने 43 गेंद में 76 रन बनाए. दूसरी ओर कप्तान मिचेल मार्श ने 37 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने भी 20 रनों का योगदान दिया. मगर ये ताबड़तोड़ बल्लेबाज, भारत की धारदार गेंदबाजी के आगे फुस्स हो गए. अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट और कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें:

WATCH: बाप रे बाप! गुस्से से लाल राशिद खान; अपने ही साथी पर बल्ला फेंक कर मारा, वीडियो वायरल

Related posts

IND vs ZIM: इन 3 कारणों से मिली टीम इंडिया को करारी शिकस्त, गायकवाड़-रिंकू समेत कई बड़े प्लेयर्स हुए फेल

nyaayaadmin

पैसा ही पैसा, टी20 वर्ल्ड कप का विजेता होगा मालामाल; रनर-अप पर भी करोड़ों रुपयों की बारिश, प्राइज़ मनी जानकर उड़ जाएंगे होश

nyaayaadmin

AFG vs SA Semi-Final: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर रचा इतिहास, पहली बार फाइनल में बनाई जगह

nyaayaadmin