29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: बारबाडोस में खुद खाना पकाने पर मजबूर हुई अफगानिस्तान टीम, मीट से है कनेक्शन

Afghanistan Team Meal In Barbados: अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Team) के लिए अब तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) अच्छा गुज़रा है. टीम ने ग्रुप चरण में अच्छा प्रदर्शन कर सुपर-8 में जगह हासिल की. लेकिन, खाने के लिहाज से अफगानिस्तान टीम के लिए यह विश्व कप काफी खराब रहा. टीम के खिलाड़ियों को मजबूरी में खुद से ही खाना बनाना पड़ रहा है. लेकिन ऐसा क्यों? दरअसल बारबाडोस (Barbados) में अफगानिस्तान टीम को हलाल मीट नहीं मिल रहा है, जिससे खिलाड़ियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. 

इससे पहले 2023 में भारत की सरज़मीं पर खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान को खाने-पीने के लिहाज से किसी भी तरह की कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा था, लेकिन बारबाडोस में उन्हें दिक्कत हो रही है. इन सारी बातों का खुलासा टीम के खिलाड़ी ने किया. न्यूज़ एजेंसी ‘पीटीआई’ से बात करते हुए टीम के एक खिलाड़ी ने बताया कि यहां के होटल में हलाल मीट मौजूद नहीं है. 

हलाल मीट एक ऐसी चीज़ है, जो अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के मेन्यू में होना बहुत ज़रूरी है. टीम के खिलाड़ी ने कहा, “हलाल मीट हमारे होटल में मौजूद नहीं है. कभी-कभी खुद से ही पका लेते हैं और कभी-कभी बाहर जाते हैं. भारत में हुए आखिरी वर्ल्ड कप में सबकुछ ठीक था. हलाल बीफ यहां एक दिक्कत है. सेंट लूसिया में था, लेकिन सारे वेन्यू पर नहीं है. एक दोस्त ने हमारे लिए इसकी व्यवस्था की और हमने खुद से बनाया.”

टीम के एक और खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज़ की कमियों के बारे में बात करते हुए कहा, “यहां फ्लाइट्स और ट्रेनिंग शेड्यूल में भी अनिश्चितता है. हमें अक्सर आखिरी मिनट में बताया जाता है. हम समझते हैं कि आयोजक लॉजिस्टिक को ध्यान में रखते हुए अपना बेस्ट दे रहे हैं, जो कैरेबियन में कहीं और से ज़्यादा बड़ा चैलेंज है.”

सुपर-8 में हार के साथ अफगानिस्तान की हुई शुरुआत 

बता दें कि अफगानिस्तान ने सुपर-8 में अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्हें 47 रनों से बड़ी हार झेलनी पड़ी थी. अब सुपर-8 में टीम की दूसरी भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 जून को होगी. 

 

ये भी पढ़ें…

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की रेस हो गई दिलचस्प, ‘वर्ल्ड चैंपियन’ इंग्लैंड पर बाहर होने का ‘खतरा’

Related posts

IND vs ENG : अगर हुई बारिश, तो कौन खेलगा फाइनल का मुकाबला ? नहीं रखा गया Reserve Day | Sports LIVE

nyaayaadmin

IND vs ENG Guyana Weather: बारिश से धुल सकता है भारत-इंग्लैंड मैच, रद्द होने पर किसे मिलेगा फायदा; जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल?

nyaayaadmin

IND vs SA Final: ‘हमें मैच जीतने की…’, फाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने भारत को डे डाली चेतावनी!

nyaayaadmin