30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: ‘दिमाग खोल कर देखो…’, पाक दिग्गज ने अर्शदीप पर लगाए थे घटिया आरोप; अब रोहित ने दिखाया आईना

Inzmam Ul Haq on Arshdeep Singh: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने हाल ही में भारतीय टीम पर गेंद के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे. उनका कहना था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में अर्शदीप सिंह ने 16वें ओवर में ही रिवर्स स्विंग करनी शुरू कर दी थी, लेकिन आमतौर पर गेंद इतनी जल्दी रिवर्स स्विंग नहीं होती है. इंजमाम उल हक के साथ-साथ सलीम मलिक ने भी कहा था कि अंपायरों को इस तरह की बातों का ख्याल रखना चाहिए. अब गेंद के साथ छेड़छाड़ के आरोपों का भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाक दिग्गज को करारा जवाब दिया है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ भिड़ने से पूर्व हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने कहा – यहां बहुत ज्यादा गर्मी है और पिच में बिल्कुल भी नमी नहीं है. अगर यहां गेंद रिवर्स स्विंग नहीं होगी तो कहां होगी? हम इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में नहीं खेल रहे हैं. यहां की परिस्थितियां ऐसी हैं कि गेंद 12-15 ओवरों में ही रिवर्स स्विंग होने लगती है. यह केवल हमारे नहीं बल्कि सब टीमों के साथ हो रहा है. कभी-कभी लोगों को अपना दिमाग खोल कर सोच लेना चाहिए.

अर्शदीप सिंह ने लिए थे 3 विकेट

इंजमाम उल हक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस मैच का जिक्र कर रहे थे, उसमें अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट चटकाए थे. 15 ओवरों के बाद गेंद रिवर्स स्विंग होने लगी थी और जब अर्शदीप सिंह 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए तब उन्होंने मैथ्यू वेड और टिम डेविड का विकेट लेकर मैच का रुख भारत की ओर मोड़ दिया था. अर्शदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो अर्शदीप अब तक 6 मैचों में 15 विकेट चटका चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

IND VS PAK: भारत मैच होते हैं फिक्स…, ICC पर जमकर बरसा इंग्लैंड का दिग्गज; लगाए गंभीर आरोप

Related posts

‘IPL के कारण भारत को अफगानिस्तान नहीं हराएगा…’, पाकिस्तानी पत्रकार के पोस्ट पर भड़के R.Ashwin

nyaayaadmin

BCCI ने किया कंफर्म, देरी से होगा भारत-इंग्लैंड मैच का टॉस; ओवर्स कटौती और रद्द होने को लेकर अलग है ICC का नियम

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: Kapil Dev ने बताया कैसे जीतेगी टीम इंडिया फाइनल? | Ind Vs Southafrica | Breaking

nyaayaadmin