30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया प्रधानमंत्री मोदी से करेगी मुलाकात, पूरी हो चुकी है ग्रांड वेलकम की तैयारी, ऐसा होगा शेड्यूल

PM Narendra Modi Team India: भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस से खिताबी जीत के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. टीम इंडिया को लेने के लिए बीसीसीआई ने स्पेशल फ्लाइट भेजी है. खिलाड़ियों का वतन वापसी पर भव्य स्वागत होगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम इंडिया से गुरुवार को मुलाकात करेंगे. रोहित शर्मा, विराट कोहली और युजवेंद्र चहल समेत पूरी टीम चक्रवाती तूफान बेरिल की वजह से बारबाडोस में फंस गई थी. इसी वजह से खिलाड़ियों को वापसी में देरी हुई. 

एएनआई की एक खबर के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम वापसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी. टीम इंडिया गुरुवार को बारबाडोस से दिल्ली पहुंच रही है. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को लाने के लिए एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान भेजा था. टीम इंडिया दिन में 11 बजे प्रधानमंत्री आवास पर पहुंच सकती है. वे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद मुंबई के लिए रवाना होंगे.

मुंबई में टीम इंडिया की खुली बस में होगी ‘विक्ट्री परेड’ –

भारतीय क्रिकेट टीम प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद मुंबई के लिए रवाना होगी. यहां खुली बस में करीब 1 किलोमीटर तक टीम इंडिया के खिलाड़ी खुली बस में विक्ट्री परेड का हिस्सा लेंगे. यह परेड नरिमन पॉइंट से वानखेडे़ स्टेडिमय के बीच होगी. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी.

कुछ ऐसा होगा पूरा शेड्यूल –

टीम इंडिया करीब सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर सकती है. इसके बाद ब्रेकफास्ट किया जाएगा. भारतीय खिलाड़ी इस मुलाकात के बाद मुंबई के लिए रवाना होंगे. यहां विक्ट्री परेड होगी. इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह प्राइज मनी देंगे. टीम इंडिया के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर भी भारी संख्या में समर्थक पहुंच सकते हैं.

मुंबई में रिपीट होगा 2007 का ऐतिहासिक पल –

टीम इंडिया ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खिताब जीता था. इसके बाद धोनी समेत सभी खिलाड़ी मुंबई में खुली बस में ट्रॉफी के साथ घूमे थे. अब यह एक बार फिर से होने जा रहा है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव समेत सभी खिलाड़ी इसका हिस्सा होंगे.

यह भी पढ़ें : Hardik Pandya Rankings: पांड्या का कीर्तिमान, T20 रैंकिंग में टॉप पर कब्जा, इस मामले छूटे कई भारतीय दिग्गज

Related posts

टीम इंडिया की विक्ट्री परेड, मुंबई की सड़कों पर आएगा फैंस का सैलाब; BCCI और MCA ने तैयार किया जोरदार प्लान

nyaayaadmin

Team India: मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड हुआ टीम इंडिया का प्लेन, कुछ ही देर बाद शुरू होगी विक्ट्री परेड

nyaayaadmin

Photos: पाकिस्तान के हसन अली से ग्लेन मैक्सवेल तक, इन विदेशी क्रिकेटर्स को भारतीय महिलाओं से हुआ प्यार और की शादी

nyaayaadmin