29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: घटिया फॉर्म तो क्या…, विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे सौरव गांगुली; दे डाला बहुत बड़ा बयान

T20 World Cup 2024: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से ही रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम के लिए ओपनिंग कर रहे हैं. दुर्भाग्यवश उनकी फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बनी हुई है क्योंकि वो अब तक 7 पारियों में केवल 75 रन बना पाए हैं, जिनमें उनका औसत 11 से भी कम है. 7 पारियों में से 5 मौकों पर कोहली दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके हैं. इस सबके बावजूद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोहली के समर्थन में बयान दिया है. गांगुली का मानना है कि फॉर्म चाहे कैसी भी हो, कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच में भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए.

विराट कोहली के सपोर्ट में आकर सौरव गांगुली ने कहा – विराट को ओपनिंग करना जारी रखना चाहिए. उन्होंने 7 महीने पहले ही वर्ल्ड कप में 700 से अधिक रन बनाए हैं. कोहली भी इंसान हैं, कभी-कभार वो भी असफल होते हैं और आपको इस असफलता को स्वीकार करना आना चाहिए. विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट की परिभाषा स्वरूप हैं. 3-4 मैच उन्हें कमजोर खिलाड़ी नहीं बना सकते. फाइनल में भी हमें उनपर भरोसा जताना चाहिए.

टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का ओपनिंग रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में आज तक विराट कोहली ने भारत के लिए 16 पारियां खेली हैं, जिनमें उन्होंने 33.93 की औसत से 475 रन बनाए हैं. दरअसल वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कोहली ने ओपनर के तौर पर भारत के लिए 9 पारियों में 57.14 के शानदार औसत से 400 रन बनाए थे, जिनमें एक शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल रहीं. मगर वर्ल्ड कप की 7 पारियों में केवल 75 रन बनाने के चलते उनकी औसत में अविश्वसनीय गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि कोहली ने 3 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टी20 मैचों में भारतीय टीम के लिए 3,000 से अधिक रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:

IND VS SA FINAL: 7 महीने के भीतर हार गए दूसरा वर्ल्ड कप तो…, रोहित की कप्तानी पर गांगुली का बयान; कहा -समुद्र में गोता…

Related posts

Virat Kohli Retirement: ‘मैं उसके फैसले को…’ विराट कोहली के संन्यास पर बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कही बड़ी बात

nyaayaadmin

SA vs WI: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज़ को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह, कांटेदार मुकाबले में 3 विकेट से दर्ज की जीत 

nyaayaadmin

होटल में सोता रहा और फिर…, मांगी माफी पर नहीं पिघला कोच का दिल! टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच का है मामला

nyaayaadmin