30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड या दक्षिण अफ्रीका, सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी टीम इंडिया? जानें यहां

T20 World Cup 2024: सुपर-8 के ग्रुप बी से इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. मगर ग्रुप ए की सेमीफाइनल टीम अभी तक सामने नहीं आई हैं. ग्रुप ए में फिलहाल भारत टॉप पर है, लेकिन गणित बैठाया जाए तो इस ग्रुप में अभी सभी टीमों के पास सेमीफाइनल में जाने का मौका है. मगर टीम इंडिया के टॉप-4 में जाने की उम्मीद सबसे अधिक है क्योंकि उसके 4 अंक हैं और नेट रन-रेट +2.425 का है. ऐसे में आइए जानते हैं कि अगर भारत सेमीफाइनल में जाता है तो उसका सामना किस टीम से हो सकता है.

सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगा भारत?

शेड्यूल अनुसार देखा जाए तो सुपर-8 के ग्रुप ए में पहले नंबर की टीम का सामना ग्रुप बी की दूसरी टीम से होगा. वहीं ग्रुप बी की टॉप टीम की भिड़ंत पहले ग्रुप की दूसरे नंबर की टीम से होगी. टीम इंडिया सुपर-8 के आखिरी मैच में यदि ऑस्ट्रेलिया से हार भी जाती है, फिर भी वह शायद टॉप पर बनी रहेगी. ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ज्यादा से ज्यादा 4 अंक हासिल कर सकती हैं, लेकिन उनके लिए भारत के नेट रन-रेट से आगे जाना बहुत मुश्किल है. इसका मतलब भारत, ग्रुप ए के टॉप पर रहता है तो उसका सामना इंग्लैंड से होगा, जो ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रही. वहीं टीम इंडिया अगर ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर खिसक जाती है तो उसकी भिड़ंत ग्रुप बी की टॉप टीम, दक्षिण अफ्रीका से होगी.

गत चैंपियन है इंग्लैंड

बता दें कि इंग्लैंड ने 2022 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था. गत चैंपियन होने के दबाव के बावजूद इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर सेमीफाइनल तक का सफर तय कर लिया है. जोस बटलर और उनकी सेना, सुपर-8 के आखिरी मैच में USA को 10 विकेट से हराने के बाद आत्मविश्वास से भरी होगी. इसलिए सेमीफाइनल में अगर भारत का सामना इंग्लैंड से होता है तो टीम इंडिया के लिए जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें:

वर्ल्ड कप जीतने की दावेदार वेस्टइंडीज क्यों सेमीफाइनल में नहीं बना पाई जगह? जानें दक्षिण अफ्रीका से हार के 3 बड़े कारण

Related posts

जोस बटलर ने बताया इंग्लैंड की हार का कारण, समझाया कैसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाई जीती हुई बाजी

nyaayaadmin

Watch: ‘याद रखना कल तुम…’, पैट कमिंस पर यूं बरसा भारतीय फैन; जले पर नमक छिड़कने का किया काम

nyaayaadmin

IND vs ZIM: 6 जुलाई से भारत-जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज, जानें शेड्यूल, ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग डिटेल्स

nyaayaadmin