29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट में हलचल तेज, इन 2 बड़े शख्सियतों पर गिरी गाज!

Mahela Jayawardene & Chris Silverwood Resign: टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका का प्रदर्शन शर्मनाक रहा. वानिंदु हसरंगा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम पहले ही राउंड में बाहर हो गई. बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा. वहीं, नेपाल और श्रीलंका का मैच बारिश में धुल गया. बहरहाल, श्रीलंका क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. श्रीलंका के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड और सलाहकार कोच महेला जयवर्धने ने अपना पद छोड़ने का फैसला किया है. साथ ही क्रिस सिल्वरवुड ने अपने फैसले के बारे में प्रतिक्रिया दी.

क्रिस सिल्वरवुड ने अपने बयान में क्या कहा?

क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि इंटरनेशनल कोच होने का मतलब लंबे समय तक अपनों से दूर रहना है, अपने परिवार से सलाह लेने के बाद मैं भारी मन से घर लौटने और परिवार के साथ समय बिताने का फैसला ले रहा हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा रहना मेरे लिये फख्र की बात है, मैं काफी अच्छी यादें लेकर जा रहा हूं. बताते चलें कि क्रिस सिल्वरवुड श्रीलंका क्रिकेट टीम के हेड कोच अप्रैल 2022 में बने थे. इससे पहले क्रिस सिल्वरवुड की कोचिंग में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में 4-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा.

वहीं, पिछला तकरीबन 1 साल क्रिस सिल्वरवुड और श्रीलंका के लिए काफी खराब रहा. क्रिस सिल्वरवुड की कोचिंग में श्रीलंका वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 9वें पायदान पर रहा. इस वजह से श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई. साथ ही एशिया कप में श्रीलंका का प्रदर्शन शर्मनाक रहा था. एशिया कप फाइनल में भारत के खिलाफ श्रीलंका की टीम महज 50 रनों पर सिमट गई थी. बहरहाल, अब टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही राउंड में बाहर होने के बाद हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड और सलाहकार कोच महेला जयवर्धने ने इस्तीफा दे दिया है.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ खेले बिना ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया! माइकल वॉन ने ICC पर साधा निशाना

IND vs ENG Semi Final: बारिश हुई तो कितने बजे से कटेंगे ओवर? ये रहा भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल का पूरा गणित

Related posts

India ICC Trophies: 1983 से लेकर 2024 तक… भारत ने कब-कौन सा आईसीसी टूर्नामेंट जीता?

nyaayaadmin

IND vs SA: कहीं पूजा तो कहीं हुआ हवन… फाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे फैंस

nyaayaadmin

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने ‘ज़बरदस्ती’ T20I से लिया संन्यास? बोले- सोचा नहीं था कि…

nyaayaadmin