30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 World Cup चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, BCCI सचिव जय शाह ने 125 करोड़ देने का किया ऐलान

T20 World Cup Prize Money: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया. वहीं, इस जीत के बाद बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए प्राइज मनी के तौर पर 125 करोड़ रुपए का एलान किया है. बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए देगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने इस बात की जानकारी दी है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्या कहा?

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट में लिखा है- मुझे यह बताने में बेहद खुशी हो रही है कि आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय टीम को प्रइज मनी के तौर पर 125 करोड़ रुपए मिलेंगे. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार खेल, प्रतिभा, संकल्प और खेल भावना दिखाया.

टीम इंडिया दूसरी बार बनी टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन…

बताते चलें कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 59 गेंदों पर 76 रन बनाए. जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 169 रन बना सकी. इस तरह भारत ने 7 रनों से मैच जीत लिया.

ये भी पढ़ें-

Ravindra Jadeja Retirement: कोहली-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टेस्ट खेलना रखेंगे जारी

T20 World Cup Final: भारत के चैंपियन बनने पर रोहित शर्मा की मां ने क्या कहा? वायरल हो रही इंस्टाग्राम स्टोरी

Related posts

Ravindra Jadeja Retirement: कोहली-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टेस्ट खेलना रखेंगे जारी

nyaayaadmin

पहले जॉर्डन ने ली हैट्रिक, फिर बटलर ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के; इंग्लैंड ने USA को 10 विकेट से रौंदा

nyaayaadmin

विराट और रोहित के संन्यास पर आया सरहद पार से रिएक्शन, जानें पाकिस्तान के दिग्गजों ने क्या कुछ कहा

nyaayaadmin