29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 WC Super-8 Points Table: जानें दोनों ग्रुप का हाल, किस नंबर पर है कौनसी टीम और सेमीफाइनल का समीकरण

T20 World Cup 2024 Super-8 Points Table: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) धीरे-धीरे समाप्ति की ओर बढ़ रहा है. टूर्नामेंट में सुपर-8 के मुकाबले खेले जा रहे हैं. विश्व कप में कुल 20 टीमों ने हिस्सा लिया था लेकिन ग्रुप चरण खत्म होने के बाद सिर्फ 8 टीमों के बीच ट्रॉफी की लड़ाई बाकी रह गई है. इन 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है, जिसमें टॉप-2 पर रहने वाली 4 टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी. तो आइए जानते हैं कि दोनों ग्रुप में सभी टीमों का क्या हाल है और कौनसी टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब हैं. 

ग्रुप-1 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें मौजूद हैं. दूसरी तरफ, ग्रुप-2 में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज़ और अमेरिका की टीमें मौजूद हैं. इस स्टोरी को लिखे जाने तक ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया नंबर वन, भारत नंबर दो, अफगानिस्तान नंबर तीन और बांग्लादेश नंबर चार पर मौजूद है. वहीं, ग्रुप-2 में दक्षिण अफ्रीका पहले, वेस्टइंडीज़ दूसरे, इंग्लैंड तीसरे और अमेरिका चौथे पायदान पर है. 

ग्रुप-1 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की है उम्मीद

ग्रुप-1 में अब तक सभी टीमों ने 1-1 मैच खेल लिया है, जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है. अभी इस ग्रुप में सभी टीमों के पास सेंमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है. सभी टीमों को कुल 3-3 मैच खेलने हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी दो टीमें ग्रुप-1 से सेमीफाइनल के लिए जगह बनाती हैं. हालांकि 1-1 जीत के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की प्रबल दावेदार दिख रहा है.

ग्रुप-2 में इंग्लैंड के बाहर होने पर मंडराया खतरा

ग्रुप-2 में अब तक सभी टीमों ने 2-2 मैच खेल लिए हैं, जिसमें सिर्फ दक्षिण अफ्रीका ने दोनों मैच जीते हैं. बाकी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ ने 1-1 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, अमेरिका ने दोनों मैच गंवा दिए हैं. यहां से दक्षिण अफ्रीका का पहुंचना तो लगभग तय दिख रहा है. वहीं इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ में जंग जारी है. वेस्टइंडीज़ को आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है, जबकि इंग्लिश टीम अपना आखिरी मैच अमेरिका के खिलाफ खेलेगी. अगर दोनों टीमें अपने-अपने आखिरी मैच में जीत दर्ज कर लेती हैं, तो बेहतर नेट रनरेट वाली टीम जगह हासिल कर लेगी.  

 

ये भी पढ़ें…

T20 World Cup 2024: बारबाडोस में खुद खाना पकाने पर मजबूर हुई अफगानिस्तान टीम, मीट से है कनेक्शन

Related posts

IND vs BAN Weather: कहीं बारिश की भेंट न चढ़ जाए भारत-बांग्लादेश मैच, जानें एंटीगुआ में कैसा रहेगा मौसम

nyaayaadmin

Rahul Dravid: चैंपियन बनी टीम इंडिया लेकिन राहुल द्रविड़ खुश नहीं? जाते-जाते विराट कोहली से की खास दरखास्त

nyaayaadmin

हमने सभी को निराश किया… अफगानिस्तान से हार के बाद इमोशनल हुए बांग्लादेशी कप्तान; पूरे देश से मांगी माफी

nyaayaadmin