30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

T20 Rankings: भारतीय गेंदबाजों के आगे फीके पड़े सब, खिताबी जीत के बाद रैंकिंग में भी जलवा

Axar Patel Jasprit Bumrah Rankings: आईसीसी ने बुधवार को ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है. इसमें भारतीय गेंदबाजों ने लंबी छलांग लगाई है. टी20 रैंकिंग में अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह समेत कई खिलाड़ियों को फायदा हुआ है. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टॉप पर पहुंच गए हैं. वे ऑलराउंडर्स की टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. बुमराह, अक्षर और पांड्या समेत भारत के खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप 2024 में दमदार प्रदर्शन किया था. टीम इंडिया ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया था.

बुमराह टी20 विश्व कप 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे थे. बुमराह ने 8 मैचों में 15 विकेट झटके थे. उन्होंने टी20 बॉलिंग रैंकिंग में 12 स्थानों की छलांग लगाई है. बुमराह 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ समेत कई गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है.

अर्शदीप टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर रहे थे. अर्शदीप ने 8 मैचों में 17 विकेट लिए थे. अर्शदीप को रैंकिंग में 4 स्थानों का फायदा हुआ है. वे 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं. टी20 बॉलिंग रैंकिंग में भारत की ओर से अक्षर पटेल सबसे ऊपर हैं. अक्षर ओवर ऑल लिस्ट में 7वें नंबर पर हैं. उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है.  अक्षर ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. 

अगर बैटिंग रैंकिंग की बात करें तो रोहित शर्मा को दो स्थान का फायदा हुआ है. वे 36वें नंबर पर आ गए हैं. विराट कोहली को सात स्थान का फायदा हुआ है. कोहली 40वें नंबर पर पहुंच गए हैं. ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पांड्या टॉप पर पहुंच गए हैं. पांड्या इस रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2024: टीम इंडिया प्रधानमंत्री मोदी से करेगी मुलाकात, पूरी हो चुकी है ग्रांड वेलकम की तैयारी, ऐसा होगा शेड्यूल

Related posts

विराट कोहली के लिए इससे बुरा क्या होगा…? पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं लगा पाए अर्धशतक

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: सुपर-8 में शिवम दुबे टीम इंडिया के लिए साबित होंगे ‘एक्स फैक्टर’? माने जाते हैं स्पिन स्पेशलिस्ट

nyaayaadmin

Team India Victory Parade: विक्ट्री परेड की कब और कैसे हुई थी शुरुआत? टीम इंडिया दूसरी बार इतिहास दोहराने को तैयार

nyaayaadmin