29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
International

T20 विश्व कप: टीम इंडिया ने जीती ट्रॉफी, लेकिन इस देश ने जीता दिल

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को रगड़ दिया. हालांकि एक समय ऐसा भी आया जब लगा की टीम इंडिया के हाथ से यह मैच निकल रहा है. लेकिन एक कैच ने पासा पलट दिया. टीम इंडिया ने कप तो जीत लिया, लेकिन दिल दरअसल इस टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम ने जीता.

अफगानिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. पूरी टीम ने ऐसा प्रदर्शन किया जिसपर किसी को भरोसा नहीं हो रहा था. भले ही अफगानिस्तान की टीम का सफर सिर्फ सेमीफाइनल तक ही था. लेकिन यह सफर किसी कांटों भरे राह से कम नहीं था. यहां तक पहुंचने के लिए करिश्माई खेल की जरूरत थी, जिसे अफिगानिस्तान ने भली भांति दिखाया. हालांकि सेमीफाइनल में किस्मत ने अफगानिस्तान का साथ नहीं दिया.

पढ़ें- ‘एक दिन फिर चमकूंगा…’ 7 महीने से जिस खिलाड़ी पर उठ रहे थे सवाल, उसने ही कर दिया कमाल

ये अफगानिस्तान टीम के सुपरस्टार
अफगानिस्तान के इस कमाल के प्रदर्शन के पीछे उनकी गेंदबाजी का बहुत बड़ा हाथ था. खासकर तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने तो कई रिकॉर्ड्स बना डाले. फारूकी इस टी-20 वर्ल्ड कप के टॉप बॉलर रहे. उनकी इकॉनमी 6.31 की रही. उन्होंने 1 बार 4 विकेट हॉल और 1 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किए. वह टी-20 विश्व कप के एक फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने.

टॉप बैटर भी अफगानिस्तान की टीम से ही निकला. रहमानुल्लाह गुरबाज ने इस पुरे टूर्नामेंट में 281 रन बनाए. वहीं कप्तान राशिद खान ने भी अहम भूमिका निभाई. वह पूरी टीम को एकजुट रखने में सफल रहे. राशिद ने अपनी गेंदबाजी से भी कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने वर्ल्ड कप में 10 विकेट झटके. कप्तान के तौर पर उन्होंने टीम के खिलाड़ियों पर पूरा विश्वास किया. यही वो कारण था जिससे अफगानिस्तान की टीम फर्श से अर्श तक पहुंची.

Tags: Afghanistan Cricket, Icc T20 world cup, India vs South Africa, T20 World Cup

FIRST PUBLISHED : June 30, 2024, 14:52 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

हज पर मक्का गए इस शख्स की हो गई मौत, मातम की जगह क्यों खुशियां मना रहा परिवार?

nyaayaadmin

20 साल की बीवी पर जमकर पैसे लुटाता है 65 का पति, शॉपिंग करते थक जाती है लड़की!

nyaayaadmin

ये तो फिल्मों में होता है! कैश गिफ्ट उपहार और… नहीं देखी होगी ऐसी शादी

nyaayaadmin