29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Smriti Mandhana Century: मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा लगातार दूसरा शतक, टूट गए कई रिकॉर्ड

IND Women vs SA Women: स्मृति मंधाना ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच शतक जड़ दिया. मंधाना ने लगातार दूसरे मुकाबले में शतक लगाया है. महिला क्रिकेट में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. मंधाना ने बुधवार को ऐतिहासिक पारी खेली. उन्होंने एक शतक की बदौलत कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. मंधाना भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गई हैं.

दरअसल भारतीय महिला टीम के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक जड़ने का रिकॉर्ड मिताली राज के नाम दर्ज था. मिताली ने 232 मैचों में 7 शतक लगाए हैं. वहीं मंधाना ने 84 मैचों में 7 शतक बना लिए. मंधाना अब वीमेंस टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गई हैं. मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में लगातार दूसरा शतक जड़ा है.

मंधाना के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड –

स्मृति मंधान टीम इंडिया के लिए वीमेंस क्रिकेट में लगातार दो वनडे शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले मैच में 117 रन बनाए थे. स्मृति की इस पारी में 12 चौके और 1 छक्का शामिल था. भारत ने यह मैच 143 रनों से जीता था. अब उन्होंने दूसरे वनडे में भी शतक लगा दिया है. स्मृति ने दूसरे वनडे में तूफानी पारी खेली.

मंधाना ने दूसरे वनडे में खेली तूफानी पारी –

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे बैंगलोर में खेला रहा है. उन्होंने इस मुकाबले में 120 गेंदों का सामना करते हुए 136 रनों की पारी खेली. मंधाना की इस पारी में 18 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. स्मृति ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ शतकीय साझेदारी भी निभाई थी.

यह भी पढ़ें : IND vs AFG: जहां कभी नहीं जीते वहां अफगानिस्तान से मुकाबला, भारत को परेशान कर देंगी ये 3 बातें!

Related posts

IND vs SA : Virat Kohli ने T20 World Cup जीतने के बाद की T20 से संन्यास की घोषणा | Sports LIVE

nyaayaadmin

IND vs ENG: विराट कोहली फिर हुए फ्लॉप, तो भड़के रवि शास्त्री ने जमकर सुनाई खरी-खोटी

nyaayaadmin

India ICC Trophies: 1983 से लेकर 2024 तक… भारत ने कब-कौन सा आईसीसी टूर्नामेंट जीता?

nyaayaadmin