28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Shivam Dube: ‘हमेशा उनका फैन रहूंगा’, एमएस धोनी के लिए शिवम दुबे बोल गए दिल की बात

Shivam Dube About MS Dhoni: शिवम दुबे (Shivam Dube) एक बार फिर टीम इंडिया में पैर जमाते हुए दिख रहे हैं. दुबे 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे और उन्होंने टूर्नामेंट के सभी मैच खेले थे. वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे दौरे पर भी दुबे को मौका मिला था. अब श्रीलंका दौरे के लिए भी स्टार ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया गया है. दुबे को वनडे और टी20 दोनों ही टीमों में रखा गया है. शिवम का ऐसा मानना है कि वह जो भी हैं, उसमें पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का बहुत बड़ा हाथ है. 

दरअसल शिवम दुबे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं, जिसके चलते उनका एमएस धोनी के साथ अच्छा कनेक्शन है. अब दुबे ने धोनी को लेकर बात की. चेन्नई के ऑलराउंडर ने कहा कि उनके खेल में धोनी की वजह से बहुत बड़ा बदलाव आया है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि अगर एमएस धोनी किसी खिलाड़ी को जज करते हैं तो उसका आत्मविश्वास बढ़ जाता है.

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए शिवम दुबे ने कहा, “वो (धोनी) इतने बड़े खिलाड़ी हैं, अगर वह किसी को जज करते हैं और कुछ बोलते हैं तो उस खिलाड़ी का आत्मविश्वास ज़मीन से आसमान पर पहुंच जाता है. उनकी भूमिका अहम रही. उनकी वजह से मेरे खेल में बहुत सुधार और बदलाव आया. मैं हमेशा उनका फैन रहूंगा.”

भारत के लिए खेलते हैं व्हाइट बॉल क्रिकेट 

बता दें कि शिवम भारत के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने नवंबर, 2019 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. दुबे अब तक 1 वनडे और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. इकलौते वनडे में उन्होंने 9 रन बनाए. वनडे में बॉलिंग करते हुए उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल की 23 पारियों में दुबे ने 31.07 की औसत और 136.79 के स्ट्राइक रेट से 435 रन बना लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं, जिसमें हाई स्कोर 63* रनों का रहा है. इसके अलावा 23 पारियों में बॉलिंग करते हुए 39.45 की औसत से 11 विकेट ले लिए हैं.

 

ये भी पढ़ें…

Champions Trophy को लेकर नहीं थम रहा बवाल, हाइब्रिड मॉडल पर आया बड़ा अपडेट; कल भारत के पाकिस्तान जाने पर होगा फैसला

Related posts

Watch: श्रीलंका सीरीज़ से पहले केएल राहुल ने उड़ाया ‘स्टंट प्लेन’, फिर बताया एक्सपीरियंस; देखें वीडियो

nyaayaadmin

नोएडा में अफगानिस्तान टीम परेशान, लगातार बारिश और प्रैक्टिस के लिए पिच नहीं; कप्तान बोले – मैदान में कर लेंगे स्विमिंग

nyaayaadmin

Babar Azam: इन 3 क्रिकेटरों ने लगाई बाबर आजम की क्लास, शून्य पर हुए आउट तो बोले…; तकनीक पर ही उठने लगे सवाल

nyaayaadmin