29 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

SA vs WI: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वेस्टइंडीज़ की पहले से ही तय थी हार! इस ‘तिलिस्म’ ने कर दिया खेल खराब

T20 World Cup Facts: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोवमन पॉवेल की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज का सफर समाप्त हो गया है. हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं है जब मेजबान टीम का टी20 वर्ल्ड कप में दिल टूटा हो… दरअसल, आंकड़े बताते हैं कि यह टी20 वर्ल्ड कप का 9वां संस्करण खेला जा रहा है, लेकिन हर बार मेजबान टीम को मायूस होना पड़ा है. अब तक मेजबान टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रही है. वहीं, अब इस फेहरिस्त में वेस्टइंडीज का नाम जुड़ गया है.

17 सालों से बना हुआ है तिलिस्म…

दरअसल, यह सिलसिला तकरीबन 17 साल पहले टी20 वर्ल्ड कप 2007 से शुरू हुआ था. टी20 वर्ल्ड कप का मेजबान साउथ अफ्रीका था, लेकिन भारतीय टीम चैंपियन बनी. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप का 9वां संस्करण खेला जा रहा है, लेकिन यह अजीब संयोग बना हुआ है. बताते चलें कि भारतीय सरजमीं पर टी20 वर्ल्ड कप 2016 खेला गया था, लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार गई थी. उस टाइटल को वेस्टइंडीज ने अपने नाम किया था. बहरहाल, यह देखना मजेदार होगा कि यह सिलसिला कब टूटता है.

बताते चलें कि साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हराया. इस जीत के बाद साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 135 रनों का स्कोर बनाया. जिसके बाद साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 17 ओवर में 123 रनों का लक्ष्य मिला. साउथ अफ्रीका ने 16.1 ओवर में 7 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. साउथ अफ्रीका के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने सबसे ज्यादा 27 गेंदों पर 29 रन बनाए. जबकि मार्को यॉन्सेन 14 गेंदों पर 21 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. साथ ही हेनरिक क्लासेन ने 10 गेंदों पर 22 रनों की अच्छी पारी खेली.

ये भी पढ़ें-

T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद मोहम्मद नबी के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

Related posts

Photos: जसप्रीत बुमराह से शेन वॉटसन तक, इन 4 दिग्गज क्रिकेटरों ने स्पोर्टस प्रजेंटर से रचाई शादी, देखें तस्वीरें

nyaayaadmin

AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने T20 वर्ल्डकप में किया बड़ा उलटफेर, 7 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों से हराया

nyaayaadmin

Watch: स्टंप माइक में फिर कैद हुए रोहित शर्मा के ‘जादूई’ शब्द, जानें गार्डन में घूमने के बाद अब क्या बोले भारतीय कप्तान

nyaayaadmin