29 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

SA vs AFG Semi-final 1: दक्षिण अफ्रीका-अफगानिस्तान के बीच होगा पहला सेमीफाइनल, प्लेइंग XI से लाइव स्ट्रीमिंग तक जानें सब

SA vs AFG T20 World Cup Semi-final 1: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और अगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगा. लोकल टाइमिंग के हिसाब यह मैच 26 जून, बुधवार को रात साढे़ 8 बजे से खेला जाएगा. हालांकि भारतीय समय के अनुसार मुकाबला 27 जून, गुरुवार को सुबह 6 बजे से शुरू होगा. इस मैच के लिए दोनों ही टीमें अपनी-अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी. 

यह अफगानिस्तान के लिए किसी भी वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल होगा. अफगानिस्तान ने सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह हासिल की है. दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका बिना कोई मैच गंवाए सेमीफाइनल तक पहुंची है. 

मुकाबले के दौरान कैसा रहेगा मौसम?

मौसम में करीब 32 डिग्री सेल्सियस की गर्मी रहेगी. वहीं दिन के वक़्त बारिश आने के भी चांस हैं. हालांकि शाम यानी मैच के वक़्त बारिश के किसी भी तरह के कोई आसार नहीं हैं. ऐसे में फैंस को पूरे सेमीफाइनल का लुत्फ उठा सकते हैं. 

फ्री में कहां देखें लाइव 

दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के ज़रिए लाइव प्रसारित किया जाएगा. मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी, जिसे आप मोबाइल पर ‘फ्री’ में लाइव देख सकते हैं. 

दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान हेड टू हेड (टी20 इंटरनेशनल)

टी20 इंटरनेशनल में अब तक दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. दोनों ही मैचों में अफ्रीका ने जीत हासिल की है. ऐसे में अफगानिस्तान के लिए सेमीफाइनल मुकाबला जीतना आसान नहीं होगा. 

सेमीफाइनल के लिए दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम (कप्तान), डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, मार्को जानसन. 

सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नायब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, नांगेयालिया खारोटे, राशिद खान (कप्तान), नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी. 

 

ये भी पढ़ें…

SA vs AFG Semi Final 1: जिसके खिलाफ कभी नहीं जीता मैच उससे मुकाबला, अफगानिस्तान के लिए आसान नहीं होगा सेमीफाइनल

Related posts

T20 World Cup 2024: दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए हुआ अंपायरों का एलान, जानें क्यों टीम इंडिया को मिली बड़ी राहत

nyaayaadmin

IND vs AUS: रोहित शर्मा के 200 छक्के पूरे, स्टार्क के ओवर में 4 सिक्स लगाकर किया कारनामा; बटलर-मैक्सवेल समेत सभी कोसों दूर

nyaayaadmin

AFG vs AUS: अफगानिस्तान ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का घमंड, हार के पीछे ये रही बड़ी वजह

nyaayaadmin