30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

SA vs AFG Semi Final: बतौर कप्तान दमदार रहा मार्करम का रिकॉर्ड, ऐसे ही फाइनल में नहीं पहुंच गई दक्षिण अफ्रीका

T20 World 2024 SA vs AFG: दक्षिण अफ्रीका ने एडिन मार्करम की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन करते हुए टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है. दक्षिण अफ्रीका ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को 9 विकेट से रौंद दिया. मार्करम की टीम ने इस टी20 विश्वकप में दमदार प्रदर्शन किया है. अगर मार्करम की बात करें तो वे इससे पहले भी दक्षिण अफ्रीका को अहम मुकाबलों में जीत दिला चुके हैं. उनकी कप्तानी का रिकॉर्ड शानदार रहा है.

मार्करम दक्षिण अफ्रीका को विश्वकप के फाइनल में पहुंचाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. इससे पहले कोई भी कप्तान यह कारनामा नहीं कर पाया. मार्करम की कप्तानी की बात करें तो उन्होंने पहली बार अंडर 19 विश्व कप में टीम को खिताब दिलाया था. इसके बाद उन्होंने 2023 और 2024 में दक्षिण अफ्रीका20 का खिताब जीता. अब उन्होंने अपनी टीम को फाइनल में जगह दिलाई है.

बतौर कप्तान दमदार रहा मार्करम का रिकॉर्ड –

मार्करम अंडर 19 विश्वकप 2014 में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी कर रहे थे. टीम ने 2014 में खिताब जीता था. इसके साथ ही टूर्नामेंट में 6 मैच खेले और सभी जीते थे. इसके बाद मार्करम वनडे विश्व कप 2023 में दो मैचों के लिए टीम के कप्तान बने. इस दौरान दक्षिण अफ्रीका ने दोनों मैच जीते. अब उनकी कप्तानी में टीम ने टी20 विश्व कप 2024 में आठ मैच खेले हैं और सभी जीते हैं.

दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप 2024 में जीते सभी मैच –

अफ्रीकी टीम ने इस टी20 विश्व कप में अभी तक आठ मैच खेले हैं और सभी जीते हैं. उसने पहले ग्रुप मैचों में जीत दर्ज की. इसके बाद सुपर 8 के तीन मैच जीते और अब सेमीफाइनल में जीत दर्ज की है. टीम अब फाइनल में भारत या इंग्लैंड से भिड़ेगी. टी20 विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें : SA vs AFG Semi Final: उदास चेहरे और नम आंखें, सेमीफाइनल की हार ने तोड़ा दिल, अफगान ड्रेसिंग रूम में मातम

Related posts

IND vs ENG: भारत के लिए बुरा सपना है इंग्लैंड का ये गेंदबाज, रोहित और विराट को भी कर चुका है आउट

nyaayaadmin

USA vs WI: एक ही मुकाबले में टूटे कई रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज की विस्फोटक जीत ने बढ़ाया तापमान

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: रोहित के बाद किसे मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी? ये दो खिलाड़ी हैं दावेदार

nyaayaadmin